4 girl students missing from the ashram were rescued from this state

आश्रम से गायब हुई 4 छात्राएं को इस राज्य से किया गया रेस्क्यू, करवाना चाहते थे ये गंदा काम

4 girl students missing from the ashram were rescued from this state, wanted to get this dirty work done

Edited By: , November 29, 2022 / 08:12 PM IST

4 girl students missing from the ashram were rescued ; नारायणपुर ; छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले के अबूझमाड़ ओरछा आदर्श कन्या छात्रावास से लापाता 4 नाबालिक छात्रा का रेस्क्यू तमिलनाडु नामक्कल और कुरुर जिले से किया गया। वही इस मामले के संज्ञान में आने के बाद नारायणपुर जिला प्रशासन और पुलिस प्राशासन के द्वारा 8 सदस्यीय की दो टीम बनाई गई। जिसके बाद इस मामले की छानबीन करते हुए टीम तमिलनाडु के नामक्कल डिस्ट्रिक पहुच गई। जहां पर स्थानीय प्रशासन के सहयोग से ईट भट्टे में छापेमारी की गई। जहां पर छात्रावास से गायब हुई चारो छात्राएं ईंट भट्ठे पर मजदूरी का कार्य कर रही थी।

यह भी पढ़े: कांग्रेस को लगा एक और बड़ा झटका, पूर्व विधायक ने सैकड़ो कार्यकर्ताओं के साथ बीजेपी की ली सदस्यता, जानें वजह

16 बच्चो को किया गया रेस्क्यू

4 girl students missing from the ashram were rescued ; बता दें कि इस छापेमारी के दौरान टीम को उक्त स्थान नारायणपुर जिले के 6 बच्चो सहित , बास्तानार के 9 और कोंडागांव के 1 बच्चे को रेस्क्यू किया गया । जिसके बाद तत्काल टीम द्वारा 16 बच्चो को वापस लाया गया है। जिसमे 12 लड़कियां और 4 लड़के शामिल हैं। इस मामले को संज्ञान में लेते हुए नारायणपुर कलेक्टर ने उक्त छात्रावास में पदस्त दोनों महिला अधिक्षका को निलम्बित कर दिया है। इसके साथ ही छात्रावास में हुए इस हादसे को देखते हुए कलेक्टर ने सख्त करवाई करने के आदेश दिए है।

यह भी पढ़े: Home Insurance Plans : सिर्फ होम इंश्योरेंश ही काफी नहीं… घर की सुरक्षा के लिए खरीदें ये जरूरी प्लान्स, जानें डिटेल्स

13 नवम्बर को लापता हो गई थी छात्राएं

4 girl students missing from the ashram were rescued ; मिली जानकारी के अनुसार, जिले के ओरछा ब्लॉक में संचालित एकलव्य आवासीय विद्यालय एवं आदर्श कन्या शिक्षा परिसर की 4 छात्राएं अचानक 13 नवम्बर को लापता हो गई थी। इन छात्राओं लापता होने की जानकारी मिलने के बाद परिजनों ने 2 दिन बाद ओरछा थाने में छात्राओं के गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जिसके बाद पुलिस छात्राओं की खोजबीन में जुट गई। हाल ही में इन छात्रों को तमिलनाडु से रेस्क्यू किया गया।