छत्तीसगढ़ पुलिस के 85 निरीक्षकों का DSP पद पर होगा प्रमोशन, विभागीय पदोन्नति समिति की बैठक में फैसला | 85 inspectors of Chhattisgarh Police will be promoted to the post of DSP

छत्तीसगढ़ पुलिस के 85 निरीक्षकों का DSP पद पर होगा प्रमोशन, विभागीय पदोन्नति समिति की बैठक में फैसला

छत्तीसगढ़ पुलिस के 85 निरीक्षक DSP बनाए जाएंगे। मंत्रालय में हुई विभागीय पदोन्नति समिति की बैठक में यह फैसला लिया गया है।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : September 1, 2021/9:25 pm IST

रायपुर। Chhattisgarh Police : छत्तीसगढ़ पुलिस के 85 निरीक्षक DSP बनाए जाएंगे। मंत्रालय में हुई विभागीय पदोन्नति समिति की बैठक में यह फैसला लिया गया है। बैठक में 85 निरीक्षकों के नाम पर सहमति बनी है, ACS होम, DGP समेत गृह विभाग के अधिकारी बैठक में मौजूद रहे हैं। गृह विभाग जल्द ही पदोन्नति सूची जारी करेगी।

ये भी पढ़ें:  प्रो कबड्डी लीग सत्र आठ : करीब 48 करोड़ रूपये में बिके 190 से अधिक खिलाड़ी

Chhattisgarh Police : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर आज गृह (पुलिस) विभाग में 85 निरीक्षकों को उप पुलिस अधीक्षक के पद पर पदोन्नत करने हेतु विभागीय चयन समिति की कार्यवाही पूर्ण की गयी, जिससे वर्षों से पदोन्नति हेतु आशान्वित निरीक्षकों की पदोन्नति का मार्ग प्रशस्त हो सकेगा।

ये भी पढ़ें: रिश्वत लेते गिरफ्तार हुए जिला सहायक पेंशन अधिकारी, लोकायुक्त ने 19 हजार लेते रंगे हाथो पकड़ा

बता दें कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा लगातार विभागों की समीक्षा की जा रही है जिसमें उनके द्वारा वर्षों से लंबित माँगों को पूर्ण किए जाने हेतु त्वरित निर्णय लिए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री बघेल द्वारा विभागीय समीक्षा के दौरान विषम परिस्थितियों में कार्यरत पुलिस अधिकारियों के मनोबल में वृद्धि हेतु तत्काल पदोन्नत्ति की कार्यवाही किए जाने के निर्देश दिए गए थे जिसके पालन में आज यह निर्णय लिया गया।

छत्तीसगढ़ पुलिस महकमे में बड़ा फेरबदल, 69 DSP का ट्रांसफर आदेश जारी, सीएसपी, ASP का भी हुआ ट्रांसफर, देखें लिस्ट