ACB and EOW will investigate skywalk construction irregularities

राज्य सरकार का बड़ा फैसला, अब ACB और EOW करेगी अधूरे स्काई वॉक की जांच, सीएम भूपेश ने कही ये बात

राज्य सरकार का बड़ा फैसला, अब ACB और EOW करेगी अधूरे स्काई वॉक की जांचः ACB and EOW will investigate skywalk construction irregularities

Edited By :   Modified Date:  December 26, 2022 / 03:50 PM IST, Published Date : December 26, 2022/3:50 pm IST

रायपुर : ACB and EOW will investigate skywalk construction  राजधानी रायपुर में भाजपा सरकार के समय बनाए गए स्काईवॉक मामले की जांच अब एसीबी और ईओडब्ल्यू (EOW) करेंगी। भूपेश सरकार ने सोमवार को इसका फैसला लिया। स्काईवॉक के लिए 77 करोड़ का प्राक्कलन तैयार किया गया था। इस परियोजना का जान बूझकर 2 बार इस्टीमेट तैयार किया गया था। ताकि PFIC से मंजूरी की आवश्यकता न रहे। PFIC के जरिए किसी भी परियोजना के जनहित के संबंध में परीक्षण किया जाता है, जो कि स्काई वॉक निर्माण में नहीं किया गया है।

Read More: विधानसभा चुनावों से पहले शक्ति प्रदर्शन, रथ यात्रा निकालेगी बीजेपी

पूर्व PWD मंत्री राजेश मूणत ने कही ये बात

ACB and EOW will investigate skywalk construction  स्काईवॉक की अनियमितता की जांच ACB EOW को सौंपे जाने पर पूर्व PWD मंत्री राजेश मूणत ने कहा कि इसे लेकर सरकार का रवैया शुरू दिन से ठीक नहीं है। रमन सरकार ने इसका सर्वे कर निर्माण शुरू किया था। इसकी प्रशासनिक स्वीकृति के बाद इसका निर्माण शुरू हुआ। इसके बाद इसमे समय समय पर सुझाव भी मिले। उन्होंने कहा कि भाजपा लगातार भूपेश सरकार के भ्रष्टाचार का मामला उठा रही ये उसी का रिएक्शन है।

Read More: कल से दो रुपए महंगा हो जाएगा दूध, सांची के बाद मदर डेयरी ने बढ़ाए दाम

सीएम भूपेश ने किया पलटवार

पूर्व PWD मंत्री राजेश मूणत के आरोपों पर पलटवार करते हुए CM भूपेश बघेल ने कहा कि सारे तथ्यों का परीक्षण करेंगे। जांच शुरू नहीं हुई, राजेश मूणत फंसाने का आरोप लगाने लगे। मुझे कह रहे थे ED का सहयोग करें, अब अपने ऊपर आई तो भाषा बदल गई।