Agnipath Bharti Scheme: Congress Demands Withdraw This Scheme

कांग्रेस का अग्निपथ…सत्याग्रह वाली शपथ! जारी रहेगा विरोध जब तक केंद्र सरकार अग्निपथ योजना को वापस नहीं लेती

जारी रहेगा विरोध जब तक केंद्र सरकार अग्निपथ योजना को वापस नहीं लेती! Agnipath Bharti Scheme: Congress Demands Withdraw This Scheme

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : June 28, 2022/7:24 am IST

रायपुर: Agnipath Bharti Scheme बीते 14 जून को केंद्र सरकार ने सेना भर्ती की प्रक्रिया में बदलाव करते हुए अग्निपथ योजना की शुरुआत की तब से आज तक योजना विरोध की आग में झुलस रहा है। पहले अग्निवीरों ने शहर-शहर बवाल मचाया, तो अब विपक्ष इसके खिलाफ सड़क पर सत्याग्रह कर रहा है। केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने विधानसभावार प्रदर्शन किया और शपथ ली कि जब तक केंद्र सरकार अग्निपथ योजना को वापस नहीं लेती उनका विरोध जारी रहेगा।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

Read More; ‘डबल इंजन’ की दुहाई…कांग्रेस कैसे जीतेगी लड़ाई ! कांग्रेस जो दावे कर रही है, वो पैसे कहां से लाएगी?

Agnipath Bharti Scheme केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना का विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा। इसे लेकर कई राज्यों में हिंसक प्रदर्शन हो चुका है। सेना में भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओं ने पहले केंद्र सरकार पर वापस लेने का दबाव बनाया तो अब कांग्रेस भी सत्याग्रह करने सड़क पर उतर चुकी है। सोमवार को छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने भी इसके खिलाफ विधानसभावार प्रदर्शन किया।

Read More: सहारा इंडिया के निवेशकों के लिए बड़ी राहत, पैसा वापस दिलाने के लिए एक्शन मोड में सरकार! तत्काल मिलेगा फायदा

रायपुर से लेकर बिलासपुर सूरजपुर से लेकर सुकमा तक लगभग सभी विधानसभा क्षेत्रों में अग्निपथ योजना के खिलाफ कांग्रेसियों ने सत्याग्रह किया। कहीं सुंदरकांड का पाठ पढ़ा गया तो कहीं सद्बुद्धि यज्ञ करते हुए कांग्रेस नेताओं ने केंद्र सरकार को चेतावनी दी कि जब तक अग्निपथ योजना वापस नहीं होगी, तब तक विरोध जारी रहेगा।

Read More: CM भूपेश बघेल आज कोरिया जिले के दौरे पर, लोगों से बातचीत कर लेंगे सरकार की योजनाओं का फीडबैक 

कांग्रेस नेता दावा कर रहे हैं कि 4 साल की नौकरी के बाद युवा बेरोजगार होंगे और उनका भविष्य अधर में होगा। बीजेपी कार्यालय में चौकीदार के पद पर नौकरी देने की बात को लेकर भी कांग्रेसी हमलावर दिखे। दूसरी ओर बीजेपी अग्निपथ योजना के पक्ष में केंद्र सरकार के साथ खड़ी है।

Read More: ‘मेरे पति को किया जा रहा था ब्लैकमेल’.. इंदौर गोलीकांड मामले में टीआई की पत्नी का बड़ा खुलासा 

14 जून को केंद्र सरकार ने अग्निपथ योजना की घोषणा की। तब से योजना को लेकर सोशल मीडिया से लेकर सड़क पर हंगामा मचा है। अग्निपथ के समर्थक इसके फायदे गिना रहे हैं तो विपक्षी दल सवाल उठा रहे हैं। अब सवाल है कि कांग्रेस के प्रदर्शन वाली पॉलिटिक्स से केंद्र सरकार बैकफुट पर जाएगी। जैसा कि वो किसानों के प्रदर्शन के बाद कृषि कानून पर गई थी।

Read More; अगले कई दिनों तक इन राज्यों में होगी मूसलाधार बारिश, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

 
Flowers