IMD Weather Update: Heavy Rain in These State in Next Few days

अगले कई दिनों तक इन राज्यों में होगी मूसलाधार बारिश, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

अगले कई दिनों तक इन राज्यों में होगी मूसलाधार बारिश! IMD Weather Update: Heavy Rain in These State in Next Few days

Edited By: , June 28, 2022 / 11:56 AM IST

नई दिल्ली: IMD Weather Update देश की राजधानी दिल्ली सहित देश के कई राज्यों में मानसून की एंट्री हो गई है। मानसून की दस्तक के साथ ही बारिश का दौर भी शुरू हो गया है। वहीं, असम में बीते कुछ दिनों से बारिश ने जमकर तबाही मचाई है। यहां अब तक 130 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं दूसरी ओर मौसम विभाग ने एक बार फिर देश के कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

Read More: कांग्रेस ने नगरीय निकाय चुनाव के लिए जारी किया घोषणा पत्र, रोजगार से लेकर वाई-फाई तक जनता से किए ये वादे 

IMD Weather Update मौसम विभाग ने उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, बिहार, पश्चिम बंगाल (उप-हिमालयी), सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, गुजरात, महाराष्ट्र (मध्य), कर्नाटक (तटीय), और केरल के अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही आइएमडी ने कोंकण और गोवा के अलग-अलग हिस्सों पर भी भारी बारिश की संभावना जताई है।

Read More: Horoscope 28 June: कन्या, मिथुन समेत इन राशियों को व्यापार में मिलेगी सफलता, जानिए आपकी राशि का हाल

होने वाली है झमाझम बारिश

मौसम विभाग के एक ताजा अपडेट के अनुसार एक जुलाई को पश्चिमी राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में भारी बारिश होने की संभावना है। 28 जून और 01 जुलाई को पश्चिम उत्तर प्रदेश और 28 से 30 जून के दौरान पूर्वी उत्तर प्रदेश में गरज के साथ बारिश होने का अलर्ट है। मौसम विभाग के अनुसार 29 और 30 जून को हिमाचल प्रदेश और 27 से 29 तारीख के दौरान उत्तराखंड में भी भारी बारिश की संभावना है।

Read More: भारत में 33 रुपए सस्ता होगा पेट्रोल! एक दिन बाद जनता को बड़ी राहत दे सकती है केंद्र सरकार

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

दिल्ली के मौसम की बात करें तो यहां सोमवार की सुबह गर्म रही और न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 29.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। सुबह साढ़े आठ बजे सापेक्षिक आर्द्रता 62 फीसदी रही। मौसम विभाग ने आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना जताई है। इस दौरान अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। इसके साथ ही मौसम विभाग ने मंगलवार से बारिश आने से दिल्लीवासियों को गर्मी से कुछ राहत मिलने की संभावना जताई है।

Read More: प्रदेश में खाद और बीज की किल्लत, बाजार से महंगे दामों में खरीदने को मजबूर हुए किसान, भाजपा ने सरकार पर साधा निशाना

मछुआरों के लिए जारी हुआ अलर्ट

बिहार में छिटपुट स्थानों पर 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने और गरज के साथ हल्की बारिश का होने का अनुमान है। पूर्वी मध्य और पूर्वोत्तर अरब सागर, दक्षिण गुजरात, महाराष्ट्र, गोवा, कर्नाटक के तटों के साथ-साथ 40 से 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार के साथ हवा चलने की संभावना है। आइएमडी ने मछुआरों के लिए चेतावनी भी जारी की है, जिसमें दक्षिण-पश्चिम और पश्चिम मध्य अरब सागर में 50 से 60 किमी प्रति घंटे और 70 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की भविष्यवाणी की गई है।

Read More: यात्रीगण कृपया ध्यान दें! रेलवे ने 18 और ट्रेनों को किया रद्द, घर से निकलने के पहले देख लें सूची 

 

#HarGharTiranga