रायपुर पुलिस मुख्यालय में तैनात जवान ने चलाई दनादन गोलियां, कैंप में मचा हड़कंप |

रायपुर पुलिस मुख्यालय में तैनात जवान ने चलाई दनादन गोलियां, कैंप में मचा हड़कंप

firing by PHQ posted soldier: पीएचक्यू की सुरक्षा में बालोद की 14 वीं बटालियन सुरक्षा में तैनात है। जिसका एक आरक्षक राकेश यादव सुबह 6 बजे से 9 बजे तक की शिफ्ट में ड्यूटी करने के बाद पास में बने कैंप पहुंचा और वहां तैनात अपने साथी जो संत्री पोस्ट में तैनात था

Edited By :   Modified Date:  April 9, 2024 / 09:05 PM IST, Published Date : April 9, 2024/9:04 pm IST

रायपुर। नवा रायपुर स्थित पुलिस मुख्यालय पीएचक्यू की सुरक्षा में लगे सुरक्षाकर्मी के अचानक गोली चलाने से कैंप में हड़कंप मच गया। आवेश में आकर जवान ने अपनी राइफल से दनादन 12 राउंड गोलियां दाग दी। हालाकि कैंप की संतरी पोस्ट पर तैनात जवान की सूझबूझ और बहादुरी से एक बड़ी घटना होने से बच गई।

बताया जा रहा है कि पीएचक्यू की सुरक्षा में बालोद की 14 वीं बटालियन सुरक्षा में तैनात है। जिसका एक आरक्षक राकेश यादव सुबह 6 बजे से 9 बजे तक की शिफ्ट में ड्यूटी करने के बाद पास में बने कैंप पहुंचा और वहां तैनात अपने साथी जो संत्री पोस्ट में तैनात था उसको चिल्लाकर होशियार करते हुए बोला की देश संकट में है और अपने दो साथियों को नक्सलियों ने अगवा कर लिया है। इसी बीच उसने अपनी इंसास राइफल लोड करते हुए आगे बढ़ा तभी पोस्ट पर तैनात जवान ने खतरा भांपते हुए उसके इंसास राइफल का बैरल आसमान की तरफ कर दिया इस बीच उसने करीब 12 राउंड फायर कर दिए।

read more:  सरगुजा में BJP को झटका! पूर्व भाजपा सांसद की नातिन ने किया कांग्रेस ज्वाइन 

जवान के बैरल ऊपर करने से सारी गोलियां संतरी पोस्ट की टिन को भेदती हुई आसमान में निकल गई। सुबह का समय होने के कारण कंपनी के सभी जवान अपने कैंप में ही मौजूद थे। जिनके बीच भगदड़ भी मच गई। इस बीच संतरी पोस्ट पर तैनात जवान ने सूझबूझ का परिचय देते हुए उसकी राइफल से मैगजीन निकाल ली जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया।

प्रत्यक्षदर्शी जवानों के मुताबिक यदि वो सामने फायर करता तो नुकसान ज्यादा हो सकता था। घटना के बाद बटालियन के आलाधिकारी बालोद से घटनास्थल पहुंचे और जवान से पूछताछ करने अपने साथ बटालियन के मुख्यालय बालोद लेकर रवाना हो गए। फिलहाल ये घटना एक्सीडेंटल थी या इसके पीछे कोई कारण था इसकी जांच में जुटे है लेकिन कैंप की संतरी पोस्ट पर तैनात जवान की सूझबूझ और बहादुरी से एक बड़ी घटना होने से बच गई।

read more:  Liquor rate hike: शराबियों के भरोसे कांग्रेस! महंत बोले सभी शराब पीने वाले हमें देंगे वोट, वजह भी बताई 

 
Flowers