Arun Sao exclusive conversation with IBC24

‘सबका साथ-सबका विकास के मुद्दे के साथ छत्तीसगढ़ में करेंगे वापसी, 2023 में प्रदेश में खिलाएंगे कमल’, IBC24 से एक्सक्लूसिव बातचीत में बोले अरुण साव

Chhattisgarh BJP State President Arun Sao : भारतीय जनता पार्टी के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने आज IBC24 से एक्सक्लूसिव बातचीत में...

Edited By: , August 12, 2022 / 05:52 AM IST

रायपुर। Chhattisgarh BJP State President Arun Sao : भारतीय जनता पार्टी के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने आज IBC24 से एक्सक्लूसिव बातचीत में कहा कि अगर प्रदेश में बीजेपी की सरकार में आई, तो भूपेश सरकार की ओर से दिए जा रहे धान बोनस पर बैठकर फैसला करेंगे कि इस योजना को चलाएंगे या बंद करेंगे या आगे बढ़ाएंगे।

नवनियुक्त बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव से बरुण सखाजी की खास बीतचीत….

प्रश्न- आपको प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी मिली है, क्या नहीं लगता कि ये कांटों भरा ताज है?
जवाब: मैं बीजेपी का छोटा सा कार्यकर्ता हूं। मैंने बैनर-पोस्टर लगाने से लेकर हर काम पूरी जिम्मेदारी से की है। केंद्रीय नेतृत्व के भरोसे पर खरा उतरूंगा। बीजेपी काफी संघर्ष करके यहां तक पहुंची है। ये हमारे स्वभाव में भी है। इस चुनौती को स्वीकार कर आने वाले समय में प्रदेश में कमल खिलाएंगे।

प्रश्न-आने वाले समय में छत्तीसगढ़ में वो तीन बड़े कदम क्या होने चाहिए, जिसे आप उठाना चाहेंगे ?
जवाब: देश में बीजेपी ही एक ऐसी पार्टी है, जो सालभर काम करती है। हम कोरोना काल में भी लोगों की जमकर मदद किए। बीजेपी हर चुनौती का सामना करने के लिए तैयार है। आज प्रदेश में पार्टी का मजबूत ढांचा है। सबको साथ लेकर चलेंगे। साल 2023 में प्रदेश में कमल खिलाएंगे।

प्रश्न-आपके अनुसार, पार्टी के सक्रिय होते हुए भी प्रदेश अध्यक्ष को हटाने की मुख्य वजह?
जवाब: पार्टी कार्यकर्ताओं को समय-समय पर कार्य देती है। ये केवल जिम्मेदारी का परिवर्तन है। हर कार्यकर्ता को काम पर लगाएंगे। सबको साथ लेकर प्रदेश में बीजेपी की सरकार लाएंगे।

प्रश्न-14 महीने में किन मुद्दों पर छत्तीसगढ़ बीजेपी आगे बढ़ेगी?
जवाब: छत्तीसगढ़ बीजेपी प्रदेश में सक्रिय है। रणनीति को लेकर आगे की कार्य योजना बनाएंगे। पूरे प्रदेश का भ्रमण कर योजना बनाएंगे। छत्तीसगढ़ सरकार ने बेरोजगारों, किसानों, महिलाओं आदि वर्ग को ठगने का काम किया है। प्रदेश की जनता में आक्रोश है। पार्टी लोगों की आवाज बनेगी। उनके विश्वास पर खरा उतरकर प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनाएगी।

प्रश्न- किन बड़े मसलों पर प्रदेश की बीजेपी इकाई काम करेगी?
जवाब: हर सरकार अपने विजन पर काम करती है। कांग्रेस ने जन घोषणा पत्र में किए कई वादें पूरे नहीं किए हैं। जनता अपने आप को ठगा महसूस कर रही है। पीएम आवास योजना में अन्याय हुआ है।

प्रश्न- केंद्र सरकार कांग्रेस की सरकार की प्रशंसा कर रही है, ऐसा क्यों?
जवाब- राज्य सरकार की सारी योजनाएं केवल कागजों में है। धरातल पर नहीं है। नरवा-गरवा-घुरवा अउ बारी का बुरा हाल है। सरकार की सारी योजनाएं सिर्फ सीएम की जुबान पर ही है। धरातल पर नहीं है।

– अन्य महत्वपूर्ण प्रश्नों का जवाब जानने के लिए देखिए IBC24 की अरुण साव से खास बातचीत…