विधानसभा अघ्यक्ष महंत ने जताई राज्यसभा जाने की इच्छा, नागपुर हाल्ट-चिरमिरी रेलवे लाइन को लेकर कही ये बात |

विधानसभा अघ्यक्ष महंत ने जताई राज्यसभा जाने की इच्छा, नागपुर हाल्ट-चिरमिरी रेलवे लाइन को लेकर कही ये बात

दो दिन के कोरिया जिले के दौरे पर पहुंचे विधानसभा अध्यक्ष डाक्टर चरणदास महंत ने राजसभा में जाने की इच्छा जताई है। पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने राज्यसभा में जाने को लेकर कहा कि यह सीएम और हाईकमान के ऊपर निर्धारित है। Assembly Speaker Mahant expressed his desire to go to Rajya Sabha, said this about Nagpur Halt-Chirmiri railway line

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : February 28, 2022/6:20 pm IST

कोरिया। दो दिन के कोरिया जिले के दौरे पर पहुंचे विधानसभा अध्यक्ष डाक्टर चरणदास महंत ने राजसभा में जाने की इच्छा जताई है। पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने राज्यसभा में जाने को लेकर कहा कि यह सीएम और हाईकमान के ऊपर निर्धारित है। जो उनका निर्देश होगा उसी के अनुसार राज्यसभा में चयन होगा। महंत ने कहा कि मैं इसको लेकर अपनी इच्छा जताया हूं और जताता रहूंगा।

read more: यूक्रेन में फंसे महाराष्ट्र के छात्रों ने उन्हें निकालने की कोशिशें तेज करने की सरकार से अपील की
महंत ने कहा कि 11 बार चुनाव लड़के विधानसभा और लोकसभा जा चुका हूं, इसलिए राज्यसभा में एक बार सेवा करना चाहता हूं। यह मैं आज करूं या पांच दस साल बाद करूं यह अलग बात है। वहीं 7 से 25 मार्च तक चलने वाले सत्र को लेकर कहा कि कोविड नियमोंं के तहत सत्र संचालित होगा । केवल वीआईपी को अध्यक्षीय दीर्घा में प्रवेश मिलेगा।

वहीं नागपुर हाल्ट-चिरमिरी रेलवे लाइन को लेकर कहा कि यह रेल लाइन मेरा सपना है । बजट में राशि स्वीकृत हो जाये इसका प्रयास कर रहे हैं । मेडिकल कॉलेज का भी सपना देखा था, यहां जमीन नही दे पा रहे हैं। यूपी चुनाव को लेकर पूछने पर कहा कि सीएम से लेकर सभी विधायक मेहनत कर रहे हैं। कुछ बेहतर परिणाम सामने आएगा।

read more: दूध खरीदना हुआ महंगा, कल से इतने रूपए बढ़ जाएंगे दाम, बढ़ती महंगाई के बीच इस कंपनी ने दिया एक और झटका 
वहीं कोरबा सांसद ज्योत्सना महंत ने कहा कि केंद्र सरकार छत्तीसगढ़ के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है। कांग्रेस की सरकार होने के कारण सुनवाई नहीं होती, लोकसभा में ट्रेन चलाने की मांग 3 बार उठा चुकी हूं, रेल मंत्री से मिली भी लेकिन ट्रेन शुरू नहीं हुई।

डॉ. महंत अपनी पत्नी कोरबा सांसद ज्योत्सना महंत और बेटे सूरज महंत के साथ पहुँचे। यहां पहुचने पर जिले भर के कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया । वे मनेन्द्रगढ़ में नगरपालिका अध्यक्ष श्रीमती प्रभा पटेल और सांसद प्रतिनिधि राजकुमार जैन के घर गए ।

 
Flowers