CG Election Result Hindi: इन तीनों ही सीट पर कांग्रेस ने एक बार फिर दर्ज की जीत, दोहराया 2013 और 2018 का इतिहास |

CG Election Result Hindi: इन तीनों ही सीट पर कांग्रेस ने एक बार फिर दर्ज की जीत, दोहराया 2013 और 2018 का इतिहास

CG Election Result Hindi: इन तीनों ही सीट पर कांग्रेस ने एक बार फिर दर्ज की जीत, दोहराया 2013 और 2018 का इतिहास

Edited By :   |  

Reported By: Mohandas Manikpuri

Modified Date:  December 4, 2023 / 11:39 AM IST, Published Date : December 4, 2023/11:39 am IST

बालोद। CG Election Result Hindi : कल यानी 3 दिसंबर को विधानसभा चुनाव के नतीजे आए जिसमें छत्तीसगढ़ में भाजपा ने भारी मतों के साथ जीत दर्ज की।वहीं बालोद जिले के तीनों विधानसभा संजारी बालोद, गुंडरदेही और डौण्डीलोहारा विधानसभा सीट में एक बार फिर कांग्रेस ने जीत दर्ज कर 2013 और 2018 का इतिहास दोहराया है। इन तीनों ही सीट पर कांग्रेस का कब्जा बरकरार रहा, जहां डौण्डीलोहारा विधानसभा सीट से अनिला भेड़िया तीसरी बार विधायक चुनी गई। वहीं गुंडरदेही विधानसभा सीट से कुंवरसिंह निषाद और संजारी बालोद विधानसभा सीट से संगीता सिन्हा दूसरे बार विधायक चुने गए।

Read More: Animal Collection: ‘एनिमल’ ने पहले दिन ही बॉक्स ऑफिस में मचाया तहलका, बनी रणवीर की अब तक की सबसे बड़ी ओपनिंग फिल्म

इतने मतों से अनिला भेड़िया ने की जीत दर्ज

CG Election Result Hindi : इस चुनाव में भले ही राज्य में भाजपा का पक्ष मजबूत रहा, लेकिन बालोद जिले की तीनों सीट पर भाजपा के देवलाल ठाकुर, वीरेंद्र साहू और राकेश यादव को हार का सामना करना पड़ा है। संजारी बालोद और गुंडरदेही विधानसभा में हार जीत का अंतर कम रहा, लेकिन डौण्डीलोहारा विधानसभा सीट में ज्यादा रहा। डौण्डीलोहारा विधानसभा सीट से अनिला भेड़िया ने 35579 मतों से जीत हासिल की है। वहीं जीत के बाद इनका मानना है कि वे क्षेत्रीय विकास के लिए पूरी तरह प्रयासरत रहेंगे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers