Ration Card Holders Not Get Free Ration

30 जून के बाद नहीं मिलेगा मुफ्त राशन, अगर राशनकार्डधारी हितग्राहियों ने नहीं कराया ये काम

30 जून के बाद नहीं मिलेगा मुफ्त राशन, अगर राशनकार्डधारी हितग्राहियों ने नहीं कराया ये काम! Ration Card Holders Not Get Free Ration

Edited By :   Modified Date:  June 8, 2023 / 11:38 AM IST, Published Date : June 8, 2023/11:38 am IST

बालोद: Ration Card Holders Not Get Free Ration संचालक खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग निर्देशानुसार एक राष्ट्र एक राशन कार्ड योजनांतर्गत सभी राशनकार्डधारी हितग्राहियों का ई-केवाईसी ई-पॉस मशीन के माध्यम से 30 जून 2023 तक ई-केवाईसी का कार्य किया जाना है।

Read More: ‘गारंटी वाली पेंशन योजना’: सरकारी कर्मचारियों को पेंशन को लेकर कैबिनेट बैठक में लिया गया बड़ा फैसला, जानिए पूरी डिटेल

Ration Card Holders Not Get Free Ration जिला खाद्य अधिकारी ने बताया कि वर्तमान में जून 2023 के राशन सामग्रियों का वितरण सभी उचित मूल्य की दुकानों के माध्यम से किया जा रहा है। उन्होंने सभी राशनकार्डधारी हितग्राहियो से अपने परिवार के सभी सदस्यों का ई-केवाईसी अनिवार्य रूप से कराने की अपील की है।

Read More: Election Commission Meeting: राजधानी में भारत निर्वाचन आयोग की बैठक शुरू, सभी जिलों के कलेक्टर-एसपी शामिल

इसके लिए शासकीय उचित मूल्य की दुकान के संचालको द्वारा घर-घर जाकर भी ई-केवाईसी की कार्यवाही निःशुल्क की जा रही है। जिला खाद्य अधिकारी ने उक्त कार्य के क्रियान्वयन हेतु हितग्राहियों से सहयोग की अपेक्षा की है। जिससे आगामी राशन वितरण के समय किसी प्रकार की कोई असुविधा न हो।

 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers