Balodabazar Violence Update: अमरगुफा पहुंची बीजेपी की सदस्यी जांच समिति, पुजारी और स्थानीय लोगों से की ये बातचीत |Balodabazar Violence Update

Balodabazar Violence Update: अमरगुफा पहुंची बीजेपी की सदस्यी जांच समिति, पुजारी और स्थानीय लोगों से की ये बातचीत

Balodabazar Violence Update: अमरगुफा पहुंची बीजेपी की सदस्यी जांच समिति, पुजारी और स्थानीय लोगों से की ये बातचीत

Edited By :   Modified Date:  June 17, 2024 / 01:43 PM IST, Published Date : June 17, 2024/1:43 pm IST

Balodabazar Violence Update: बलौदाबाजार। छत्तीसगढ़ के बलौदा बाजार हिंसा मामले में बीजेपी की 5 सदस्यी जांच दल आज घटना स्थल पर पहुंची और जैतखाम में तोड़फोड़ मामले में निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सदस्यी जांच दल ने अमर गुफा के पुजारी और स्थानीय लोगों से बातचीत भी की।

Read More: Kanchanjunga Express Accident: ट्रेन हादसे में अब तक 8 लोगों की हुई मौत, बढ़ सकता है मृतकों का आंकड़ा 

कलेक्ट्रर कार्यालय का निरीक्षण करेंगी दल

फिलहाल जांच दल बलौदा बाजार के लिए रवाना हो गई है। जानकारी के अनुसार, जांच दल कलेक्ट्रर कार्यालय का निरीक्षण करेंगी और SP और कलेक्टर से मुलाकात कर घटना की जानकारी लेंगी। बता दें कि बलौदा बाजार जिले में 10 जून को हिंसा भड़क गई थी। यहां धार्मिक स्थल में तोड़फोड़ से नाराज सतनामी समाज के लोग प्रदर्शन के दौरान उग्र हो गए थे। प्रदर्शनकारियों ने पहले जिला कलेक्ट्रेट और एसपी ऑफिस में पत्थरबाजी की और फिर आग लगा दी थी। इतना ही नहीं गुस्साए लोगों ने 100 से ज्यादा गाड़ियों को भी आग के हवाले कर दिया था।

Read More: Ganna Juice me Thuk: शाहेब और जमशेद ने पहले गन्ना रस में चार बार थूका, फिर दिया ग्राहक को, कहा- सर प्लीज आपके लिए स्पेशन गन्ना जूस

कलेक्टर और एसपी को किया सस्पेंड 

इस हिंसक प्रदर्शन में 25 से ज्यादा पुलिसकर्मी घायल हो गए थे। इधर, हिंसा को देखते हुए बाजार की सभी दुकानें बंद कर दी गई थीं और पुलिस ने धारा 144 लगाकर भीड़ पर कंट्रोल किया गया था। इस मामले के बाद जिले के कलेक्टर और एसपी को पद से हटाने के बाद अब दोनों को सस्पेंड कर दिया गया फिर 12 जून को दोनों को उनके पद से हटाकर दीपक सोनी को नया कलेक्टर और विजय अग्रवाल को नया एसपी बनाया गया।

Read More: Munjya Box Office Collection Week 2: फिल्म ‘मुंज्या’ ने बॉक्स ऑफिस पर मचाया धमाल, दूसरे हफ्ते की इतनी कमाई 

15 मई को जैतखाम को किया था क्षतिग्रस्त 

दरअसल, 15 मई की रात को गिरौदपुरी में सतनामी समाज के तीर्थ स्थल ‘अमर गुफा’ के जैतखाम को किसी ने क्षतिग्रस्त कर दिया था। हालांकि पुलिस ने इस मामले में कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया था, लेकिन नाराज प्रदर्शनकारियों का कहना था कि पुलिस ने असली आरोपियों को नहीं पकड़ा है और वो दोषियों को बचा रही है। इस मामले को लेकर 8 जून को कलेक्टर और समाज के लोगों के बीच बैठक भी हुई थी, जिसके बाद 9 जून को गृहमंत्री विजय शर्मा की ओर से घटना के न्यायिक जांच के आदेश दिए गए थे। समाज के लोगों ने 10 जून को दशहरा मैदान में प्रदर्शन की अनुमति भी मांगी, लेकिन प्रदर्शन के दौरान समाज के लोग पुलिस के व्यवहार से उग्र हो गए थे, जिससे ऐसे हालात बने।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp