Kanchanjunga Express Accident: ट्रेन हादसे में अब तक 8 लोगों की हुई मौत, बढ़ सकता है मृतकों का आंकड़ा | 8 people died in Kanchanjungha Express Accident

Kanchanjunga Express Accident: ट्रेन हादसे में अब तक 8 लोगों की हुई मौत, बढ़ सकता है मृतकों का आंकड़ा

Kanchanjungha Express Accident : हादसे में कंचनजंगा एक्सप्रेस की तीन बोगियों के परखच्चे उड़ गए हैं। हादसे में 8 यात्रियों की मौत हो गई है

Edited By :   Modified Date:  June 17, 2024 / 01:32 PM IST, Published Date : June 17, 2024/1:13 pm IST

दार्जलिंग : Kanchanjunga Express Accident: पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में कोलकाता जा रही कंजनगंजा एक्सप्रेस और मालगाड़ी की भिड़ंत के बाद दर्दनाक हादसा हो गया। इस हादसे में कंचनजंगा एक्सप्रेस की तीन बोगियों के परखच्चे उड़ गए हैं। हादसे में 8 यात्रियों की मौत हो गई है, जबकि 20-25 लोग घायल हैं। घटना की जानकारी मिलते ही रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव दार्जिलिंग के लिए रवाना हो गए हैं। प्रशासन गैस कटर से डिब्बों को काटकर लोगों को बाहर निकालने में जुटा है। SDRF समेत प्रशासन की टीम राहत एवं बचाव कार्य में जुटी हुई है।

न्यू जलपाईगुड़ी में हुए ट्रेन हादसे पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने दुख जताया है। उन्होंने इस हादसे को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। उनके मुताबिक रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। राहत और बचाव का कार्य जारी है। इस हादसे में कई लोगों के घायल होने और कई की मौत की सूचना सामने आई है।

यह भी पढ़ें : Kanchanjunga Express Accident: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, पीएम मोदी समेत इन दिग्गजों ने ट्रेन हादसे पर जताया शोक, मुआवजे का किया ऐलान 

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने जताया शोक

इस हादसे पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी शोक व्यक्त किया है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने कहा कि, पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में हुए रेल हादसे में लोगों की मौत की खबर बेहद दुखद है। मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने और राहत एवं बचाव कार्यों की सफलता की कामना करती हूं।

पीएम मोदी ने जताया दुख

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, “पश्चिम बंगाल में हुई रेल दुर्घटना दुखद है। मेरी संवेदनाएं उन सभी लोगों के साथ हैं जिन लोगों ने अपने प्रियजनों को खोया है। घायलों के जल्द ठीक होने की प्रार्थना करता हूं। अधिकारियों से बात की और स्थिति का जायजा लिया है। प्रभावितों की सहायता के लिए बचाव कार्य जारी है। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव भी दुर्घटनास्थल पर जा रहे हैं।”

यह भी पढ़ें : Kanchanjungha Express Accident : कंचनजंगा एक्सप्रेस हादसे के बाद रेलवे ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर, घटनास्थल के लिए रवाना हुए मंत्री अश्विनी वैष्णव 

पीएमओ ने किया मुआवजे का ऐलान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घोषणा की है कि पश्चिम बंगाल में हुई रेल दुर्घटना में मारे गए प्रत्येक व्यक्ति के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2 लाख रुपए की अनुग्रह राशि दी जाएगी। घायलों को 50,000 रुपए दिए जाएंगे।

सीएम ममता बनर्जी ने जताया शोक

Kanchanjungha Express Accident : इस घटना पर सीएम ममता बनर्जी ने शोक जताया है. सीएम ममता ने लिखा है कि, दार्जिलिंग के फांसीदेवा इलाके में एक दुखद रेल दुर्घटना के बारे में जानकर स्तब्ध हूं। हालांकि विवरण की प्रतीक्षा है, बताया जा रहा है कि कंचनजंगा एक्सप्रेस एक मालगाड़ी से टकरा गई है। बचाव और चिकित्सा सहायता के लिए डीएम, एसपी, डॉक्टर, एम्बुलेंस और आपदा दल घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। युद्धस्तर पर कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers