Hundreds of players surrounded the SDM office

Baloda Bazar News: सैकड़ों खिलाड़ियों ने किया SDM कार्यालय का घेराव, इस कार्य पर तत्काल रोक लगाने के लिए सौंपा ज्ञापन

सैकड़ों खिलाड़ियों ने किया SDM कार्यालय का घेराव, इस कार्य पर तत्काल रोक लगाने के लिए सौंपा ज्ञापन Hundreds of players surrounded the SDM office

Edited By :   Modified Date:  March 15, 2023 / 06:20 PM IST, Published Date : March 15, 2023/6:17 pm IST

Hundreds of players surrounded the SDM office: बलौदा बाजार। जिले के नगर पंचायत कसडोल के गुरु घासीदास स्कूल मैदान में निर्माण किए जा रहे गार्डन के कार्य पर रोक लगाने के लिए कसडोल के सैकड़ो खिलाड़ियों ने जमकर प्रदर्शन किया। नारेबाजी की और रैली निकालकर एसडीएम कार्यालय का घेराव कर कसडोल एसडीएम को गार्डन निर्माण कार्य पर तत्काल रोक लगाने के लिए ज्ञापन सौंपा।

Read more: नसबंदी नहीं करा सकती इन विशेष जनजातियों की महिलाएं, परेशान महिलाओं ने कलेक्टर से लगाई रोक हटाने की गुहार

आपको बता दें कि कसडोल नगर को छत्तीसगढ़ का खेल ग्राम के नाम से भी जाना जाता है। यहां के लगभग 700 खिलाड़ी राज्य स्तर पर 500 खिलाड़ी राष्ट्रीय स्तर पर और 5 खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपना प्रतिनिधित्व करके राज्य सरकार से पुरस्कृत हो चुके हैं। साथ ही कई खिलाड़ी खेल के बदौलत विभिन्न विभागों में पदस्थ भी है। इसके बावजूद कसडोल नगर का एकमात्र बड़ा मैदान शासकीय स्कूल गुरु घासीदास बालक स्कूल में है, जिसमें वर्तमान में स्वामी आत्मानंद स्कूल भी संचालित है। कसडोल के लगभग सभी वर्ग के लोग और खिलाड़ी हर रोज सुबह शाम व्यायाम और खेल प्रशिक्षण के लिए मैदान आते हैं। एकमात्र खेल मैदान जिस पर सभी खेलों का प्रैक्टिस किया जाता है, उसी मैदान पर प्रशासन द्वारा सीसी रोड गार्डन का निर्माण किया जा रहा है।

Read more:  सहायक शिक्षकों की बढ़ी मुश्किलें, पदोन्नति के बाद पदस्थापना निरस्त होने के कारण हो रही ऐसी समस्या

इसके पहले भी यह निर्माण कार्य शुरू किया गया था, जिस पर खिलाड़ियों द्वारा कार्य पर रोक लगवाने को लेकर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा गया था। जिस पर कलेक्टर द्वारा आश्वासन देकर काम पर रोक लगा दिया गया था, वहीं कल रातों रात मैदान में गड्ढे खोदकर गार्डन का कार्य शुरू कर दिया गया। एकमात्र गार्डन जहां सारे खिलाड़ी अपने खेल का प्रैक्टिस करते हैं वहां गार्डन निर्माण ना हो इसको लेकर आज जमकर नारेबाजी की और कसडोल एसडीएम को ज्ञापन सौंप तत्काल काम को रोकने का आग्रह किया साथ ही काम पर रोक नही लगने पर आगे उग्र आंदोलन की चेतावनी भी दी। इस पूरे मामले में कसडोल एसडीएम द्वारा कलेक्टर से चर्चा करने के बाद ही उचित कार्यवाही करने की बात कही साथ ही एसडीएम द्वारा आगामी आदेश तक निर्माण कार्य पर रोक लगा दिया है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें