Bastar closed today

Bastar closed today: आज बस्तर बंद, जानें सर्व आदिवासी समाज ने क्यों लिया ये बड़ा फैसला?

Bastar division closed पूरे देश में मणिपुर की घटना की आलोचना हो रही है और विरोध प्रदर्शन भी किया जा रहा है।

Edited By :   Modified Date:  July 24, 2023 / 11:29 AM IST, Published Date : July 24, 2023/10:44 am IST

Bastar closed today: दंतेवाड़ा। मणिपुर में महिला के साथ गैंगरेप और कैमरे के सामने निर्वस्त्र कर परेड कराने की शर्मनाक घटना ने पूरे देश के हिलाकर रख दिया है। पूरे देश में मणिपुर की घटना की आलोचना हो रही है और विरोध प्रदर्शन भी किया जा रहा है। मणिपुर में आदिवासी महिला के साथ हुए अत्याचार की गूंज अब छत्तीसगढ़ में भी सुनाई पड़ रही है। राजनीतिक बयानबाजी के बीच अब सामाजिक तौर पर भी विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है। छत्तीसगढ़ में कई जगहों पर विरोध में प्रदर्शन हो रहा है, पुतला दहन किया जा रहा है।

Read more: चुनाव से पहले बदले जाएंगे 13 कॉलेजो के नाम, जानें उच्च शिक्षा विभाग ने क्यों लिया ये फैसला? 

बस्तर संभाग को बंद करने का आह्वान

इसी बीच छत्तीसगढ़ में भी आदिवासी बहुल क्षेत्र बस्तर संभाग को बंद करने का आह्वान किया गया है। सर्व आदिवासी समाज की तरफ से 24 जुलाई यानी आज संभाग बंद की घोषणा की गयी है। सर्व आदिवासी समाज ने ऐसे घृणित कार्य की निंदा करते हुए इसे संपूर्ण नारी जाति का अपमान बताया है। सर्व आदिवासी समाज ने कहा कि मणिपुर की घटना ने हर किसी शर्मिंदा कर दिया है, ऐसे में समाज ने बंद का आह्वान कर घटना का विरोध जताने का फैसला लिया गया है।

मणिपुर में महिलाओं के साथ की गई क्रूरता के विरोध में सर्व आदिवासी समाज दंतेवाड़ा में आज एक दिन दुकानें बन्द रहेंगी।
जगदलपुर में बस्तर चेंबर ऑफ कॉमर्स ने रैली का समर्थन किया है। सुकमा इस घटना के विरोध में व्यापारियों ने दुकानें बंद रखी हैं। मणिपुर में हुए ह्रदय विदारक घटना को लेकर जिले बीजापुर, भोपालपटनम, मद्देड के दुकानें सर्व आदिवासी समाज के आह्वान पर दुकानें बंद रहेंगी।

Read more: अगस्त से नहीं मिलेगा मुफ्त राशन! अगर नहीं कराई KYC, 31 जुलाई के बाद बंद हो जाएगा सत्यापन का काम

कलेक्टर को सौंपा जाएगा ज्ञापन

Bastar closed today: वहीं कांकेर में चेम्बर ऑफ कॉमर्स ने संभाग बंद को समर्थन दिया है। मिली जानकारी के अनुसार समाज के सदस्यों ने बताया कि यह बंद 3 बजे तक बंद रहेगा। बंद के दौरान मेडिकल, अस्पताल, स्कूल, कॉलेज को छूट रहेगी। सदस्यों ने बताया कि विरोध को लेकर इसका ज्ञापन कलेक्टर को सौंपा जाएगा।

 

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें