Betting game amidst excitement of IPL in Raipur, player made revelations

IPL के रोमांच के बीच सट्टे का खेल, एक-एक गेंद पर लगता है करोड़ों का दांव, सट्टे के खिलाड़ी ने खुद किया खुलासा

Betting game amidst excitement of IPL in Raipur, player made revelations

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : March 28, 2022/11:42 pm IST

रायपुरः IPL betting game in Raipur  शुरू हो चुका है। लोग इसका बेसब्री से इंतजार करते हैं, लेकिन इस पर सटोरियों की भी नजर रहती है। हर बार करोड़ों का काला कारोबार होता है। राजधानी रायपुर समेत कई शहरों में भी सटोरिए सक्रिय हैं। पहले ही मैच में करोड़ों का सट्टा लगा था। सट्टे का नेक्सस दुबई से चलता है। साथ ही हवाला के जरिए पैसे का हेरफेर किया जाता है। तो चलिए आज हम आपको आईपीएल से जरिए के होने वाले इस काले कारोबार के बारे में बताते है।

Read more :  खैरागढ़ उपचुनाव की जंग, मतदाताओं को साधने की कवायद तेज, चुनावी प्रचार में जुटे दोनों दलों के नेता 

IPL betting game in Raipur दरअसल, IPL सट्टे से जुड़े एक शख्स ने नाम ना बताने की शर्त पर कई बड़े खुलासे किए हैं। उसने बताया कि ये कारोबार अब पहले से ज्यादा हाईटेक हो गया है। अलग-अलग ID के जरिए ये खेल चल रहा है। उसने महादेव नाम की ID का जिक्र किया, जिसके जरिए काला कारोबार जमकर खिलाया जा रहा है।

Read more :  कश्मीरी पंडितों का दर्द.. मध्यप्रदेश करेगा दवा! क्या वाकई MP में रह रहे कश्मीरी पंडितो के पुनर्वास के लिए होंगे प्रयास? 

वहीं उसने बताया कि रायपुर के अवंति विहार, शंकर नगर और भिलाई में सट्टा कारोबार का अड्डा है। जहां अलग-अलग ID के जरिए सट्टे खिलाया जाता है। पहले दिन ही 50 से 70 करोड़ का दांव लगाया गया था। महादेव ID से करीब 25 लाख लोग अलग-अलग क्षेत्रों से IPL में सट्टा लगाने उतर चुके हैं। इसके मास्टरमाइंड विदेशों में बैठक ID बेच रहे हैं.. और पूरा कारोबार हैंडल कर रहे हैं।

Read more :  सियासत की ‘कर्ज’ कथा! कर्ज की लड़ाई.. GST क्षतिपूर्ति पर आई! छत्तीसगढ़ में छत्तीसगढ़ में कर्ज को लेकर जारी है सियासत 

इतना ही नहीं सटोरिए ने बेहद चौंकाने वाले खुलासे किए। उसने बताया कि IPL पूरा फिक्सिंग का खेल हैं और चौका, छक्का मारने से लेकर आउट होने तक सब फिक्स हैं। सारी सेटिंग दुबई से होती है। वहीं सटोरिए ने ये भी बताया कि हवाला के जरिए लेन-देने होता है और इसके लिए करेंट अकाउंट खुलवाया जाता है, ताकि बड़े एमाउंट का लेनदेन आसानी से किया जा सके।

Read more :  राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने गोल्डन ब्वॉय नीरज चोपड़ा सहित इन 63 हस्तियों को पद्म पुरूस्कार से किया सम्मानित 

वहीं राजधानी रायपुर की पुलिस इस गोरखधंधे पर अंकुश लगाने के लिए पूरा जोर लगा रही है, पुराने सटोरियों की भी कुंडली खंगाली जा रही है.. एंटी क्राइम एंड सायबर यूनिट की करीब 10 टीमें बनाई गई हैं, जिससे सटोरियों के नेटवर्क को तोड़ा जा सके। सटोरिए ने जो खुलासे किए वो वाकई में चौंकाने वाले थे। सट्टे का काला कारोबार दुबई के जरिए हो रहा है। जो रायपुर से लेकर अलग-अलग शहरों से फैला हुआ है। ये पुलिस के लिए बड़ी चुनौती है।

 

 
Flowers