Bhupesh Baghel attack on BJP CM attack on Ramcharitmanas controversy

रामचरितमानस विवाद पर CM बघेल का BJP पर तीखा प्रहार, पूछा जब मानस फाड़ा जा रहा था तब क्या कर रहे थे सीएम योगी?

Edited By :   Modified Date:  February 4, 2023 / 01:39 PM IST, Published Date : February 4, 2023/1:39 pm IST

Bhupesh Baghel attack on BJP: छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल भी अब देशभर में रामचरिमानस को लेकर जारी घमासान में कूद पड़े हैं। इस मसले पर उन्होंने आज भारतीय जनता पार्टी पर तीखा प्रहार किया और सवाल भी पूछे। सीएम बघेल ने कहा की भारतीय जनता पार्टी इस मामले पर सिर्फ राजनीति का रही हैं। जब उत्तर प्रदेश में रामचरितमानस फाड़ा जा रहा था तब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ क्या कर रहे थे? सीएम बघेल ने दो टूक कहा की इस मामले पर भाजपा सिर्फ वोट बैंक की राजनीति कर रहे हैं। उन्होंने सवाल किया की कितने भाजपाई है जो अपने माता-पिता के पैर छूते हैं?

सरकार का बड़ा ऐलान! अब महिलाओं को मिलेंगे 12 हजार रुपए, जानें कैसे और कब से मिलेगा इस योजना का लाभ

Bhupesh Baghel attack on BJP: एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने कहा छत्तीसगढ़ के पूर्व संस्कृति मंत्री ने छग की संस्कृति बिगाड़ने का काम किया है। देश में अबतक चार कुंभ थे लेकिन अब यहां पांचवा कुंभ बनाया गया।

खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2023: केरल के कालीकट में खेल प्रशंसकों ने हाथो में बैनर थामकर दिया सांस्कृतिक एकता का सन्देश.

Bhupesh Baghel attack on BJP: रामचरिमानस पर मचे घमासान पर भूपेश बघेल ने कहा की इस मुद्दे पर बहस करना गलत है। हम सभी को रामचरितमानस के मूल तत्व को समझना होगा। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने कहा कि रामायण की बात है, राम की बात है, राम को आप किसी भी रूप में देख सकते हैं, चाहे ही वे ‘मरा-मरा’ कहें, वे “राम-राम” कहने लगें क्या फर्क पड़ता है?

खरगोन दंगे का इनामी रिटायर्ड एएसआई गिरफ्तार, बवाल के बाद से था फरार, ऐसे पकड़ाया कानून का रखवाला

Bhupesh Baghel attack on BJP: आगे कहा कि रामचरितमानस के सकारात्मक पहलू हैं जिन्हें स्वीकार किया जाना चाहिए। ‘डिबेट करना गलत है। वहां जो अच्छी चीजें हैं उन्हें स्वीकार करें। किताब से दो-चार चौपायों को कोई फर्क नहीं पड़ता क्योंकि इसके मूल तत्व को समझना अत्यंत आवश्यक है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें