खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2023: केरल के कालीकट में खेल प्रशंसकों ने हाथो में बैनर थामकर दिया सांस्कृतिक एकता का सन्देश.

  •  
  • Publish Date - February 4, 2023 / 12:03 PM IST,
    Updated On - February 4, 2023 / 12:03 PM IST

Khelo india youth games 2023: खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2023 का उत्साह युवाओं में इन दिनों पूरे मध्यप्रदेश में देखने को मिल रहा हैं। दरअसल मध्य प्रदेश में 30 जनवरी से खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2023 की रंगारंग शुरुआत गई थी। 30 जनवरी से शुरू होकर 11 फरवरी तक राज्य के अलग-अलग शहरों में चलने वाले इस टूर्नामेंट में कुल 27 खेल आयोजित होंगे। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह, खेल मंत्री अनुराग ठाकुर, खेल राज्य मंत्री निशिथ प्रमणिक औक मध्य प्रदेश की खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया मौजूदगी में खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2023 का आगाज किया गया था।

एक फोन कॉल और हैलो बोलते ही अकाउंट से उड़ गए पैसे..! ठगी का शिकार हुए गांव के सरपंच और सचिव

Khelo india youth games 2023: वही अब इस आयोजन का उत्साह एमपी ही नहीं बल्कि दक्षिण भारत के राज्य केरल में भी देखने को मिल रहा हैं। यहाँ के खले प्रशसंक भी इस अनोखे आयोजन को लेकर बेहद उत्साहित हैं और अपने अपने तरीके से खिलाड़ियों को प्रोत्साहित कर रहे हैं।

खरगोन दंगे का इनामी रिटायर्ड एएसआई गिरफ्तार, बवाल के बाद से था फरार, ऐसे पकड़ाया कानून का रखवाला

Khelo india youth games 2023: इसी तरह केरल के कालीकट में खेलो के प्रति कॉलेज छात्राओँ और व्याख्याताओं का रुझान नजर आया। यहाँ कालीकट के मालाबार क्रिश्चियन कॉलेज में इतिहास के प्रोफ़ेसर और खेल प्रशंसक श्री वशिष्ठ ने कॉलेज के छात्र छात्राओं के साथ बैनर थामकर खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2023 में शामिल खिलाडियों का उत्साहवर्धन किया। उन्होंने सभी को इस आयोजन की सफलता के लिए शुभकामनाएं देते हुए सन्देश दिया की “यह बैनर सांस्कृतिक एकता का प्रतीक है और दो दूर के राज्यों, दो सांस्कृतिक क्षेत्रों, केरल और मध्य प्रदेश को जोड़ता है”। प्रोफ़ेसर वशिष्ठ ने बताया की खेलो इंडिया गेम्स की अवधि के दौरान मालाबार क्रिश्चियन कॉलेज में इस बैनर को प्रदर्शित किया जाएगा।

LPG Price Hike: गैस सिलेंडर की कीमतों में हुई जोरदार बढ़ोतरी, जनता को लगा तगड़ा झटका

Khelo india youth games 2023: बता दे की खेलो इंडिया यूथ गेम्स मध्यप्रदेश के आठ शहरों में 23 स्थानों पर आयोजित किया जा रहा हैं, जिसमें लगभग 6,000 एथलीट 27 विभिन्न खेलों में भाग ले रहे हैं। पहली बार कयाकिंग, कैनोइंग, कैनो स्लैलम और तलवारबाजी जैसे खेल खेलो इंडिया यूथ गेम्स का हिस्सा होंगे। बताया गया हैं कि खेलों का आयोजन मध्य प्रदेश के आठ शहरों – भोपाल, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर, जबलपुर मंडला, बालाघाट और खरगोन (महेश्वर) में किया जा रहा है, जबकि साइकिलिंग प्रतियोगिता दिल्ली में होगी।

Surya Grahan 2023 : साल का पहला सूर्य ग्रहण इस दिन, इन 4 राशियों की बदलेगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगी अपार सफलता

इस तरह कुल 303 अंतरराष्ट्रीय और 1,089 राष्ट्रीय अधिकारी खेलों का हिस्सा होंगे और लगभग 2,000 स्वयंसेवकों को खेल आयोजन के लिए विभिन्न स्थानों पर तैनात किया गया हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें