Bhupesh Govt Will Announce Berojgari Bhatta

‘2023’ में चाहिए सत्ता..इसलिए बेरोजगारी भत्ता! तुरुप का इक्का साबित होगा बेरोजगारी भत्ता?

क्या वाकई 23 के चुनाव में बेरोजगारी भत्ता तुरुप का पत्ता साबित होगा? Bhupesh Govt Will Announce Berojgari Bhatta

Edited By :   Modified Date:  January 27, 2023 / 09:41 PM IST, Published Date : January 27, 2023/9:41 pm IST

रायपुर: Bhupesh Govt Will Announce Berojgari Bhatta छत्तीसगढ़ सरकार ने घोषणापत्र में किया एक और वादा पूरा कर दिया है। सीएम भूपेश बघेल ने अगले वित्तीय साल से युवाओं को बेरोजगारी भत्ता देने की घोषणा की है। हालांकि बीजेपी इसे चुनावी दांव बताकर 4 साल के बकाया भत्ते का हिसाब मांग रही है। क्या वाकई 23 के चुनाव में बेरोजगारी भत्ता तुरुप का पत्ता साबित होगा?

Read More: IND vs NZ 1st T20 Live : टीम इंडिया के 50 रन पूरे, सूर्या और हार्दिक ने पारी को संभाला

Bhupesh Govt Will Announce Berojgari Bhatta गणतंत्र दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सौगातों को पिटारा खोला तो उसमें से युवाओं के लिए बेरोजगारी भत्ते का बड़ा तोहफा निकला। इस तोहफे का इंतजार छत्तीसगढ़ के युवाओं को 4 साल से था क्योंकि कांग्रेस ने अपने मेनिफेस्टो में इसका वादा किया था। हालांकि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की घोषणा में बीजेपी को चुनावी राजनीति दिख रही है। पूर्व सीएम रमन सिंह ने पूछा कि सरकार को चुनाव के वक्त बेरोजगारी भत्ते की याद क्यों आई और क्या सरकार राहुल गांधी के वादे के अनुसार बेरोजगारों को 4 साल का बकाया भी देगी? कैबिनेट मंत्री रविंद्र चौबे ने इसके जवाब में पिछली बीजेपी सरकार पर युवाओं के साथ छल करने का आरोप लगाया।

Read More: हाथ जोड़ या हाथ तोड़…बिगड़े बोल पर मचा शोर! कांग्रेस नेता के एक बयान पर बखेड़ा

राजनीतिक खींचतान के बीच इस मुद्दे पर युवा क्या सोचते हैं ये ज्यादा मायने रखता है, क्योंकि उन्हें ही बेरोजगारी भत्ता मिलेगा और उनका वोट ही 23 की सत्ता तय करेगा।

Read More: DA Hike : प्रदेश के कर्मचारियों की हो गई बल्ले बल्ले! महंगाई भत्ते में 4% का हुआ इजाफा, सरकार ने आदेश किया जारी

बहरहाल, युवाओं का ये भी सवाल है कि सबसे कम बेरोजगारी दर वाले राज्य में बेरोजगारी भत्ते की जरूरत क्यों पड़ गई? क्या वाकई राजनीतिक दल युवाओं के भविष्य को लेकर गंभीर है या फिर उन्हें महज वोट बैंक मानकर वादे और दावे किए जा रहे हैं।

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक