Big shock before Diwali new rules for LPG cylinders in CG

दिवाली से पहले जनता को लगा बड़ा झटका, गैस सिलेंडर के नियमों में हुआ बदलाव, अब नहीं मिलेगा एक्स्ट्रा LPG

Big shock before Diwali new rules for LPG cylinders in CG : देशभर में त्योहारों का सीजन चल रहा है। इस बीच जनता को एक बड़ा झटका लगा है। छत्तीसगढ़ में अब से गैस सिलेंडर को लेकर नियमों में कुछ बदलाव किया गया है। अब से लोग 15 से ज्यादा घरेलू रसोई गैस के सिलेंडर एक साल में नहीं ले सकेंगे। अब तक जितना चाहो उतने सिलेंडर मिल जाते थे, लेकिन अब से ऐसा नहीं होगा।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : October 18, 2022/11:41 am IST

रायपुर। LPG Cylinder New Rules : देशभर में त्योहारों का सीजन चल रहा है। इस बीच जनता को एक बड़ा झटका लगा है। छत्तीसगढ़ में अब से गैस सिलेंडर को लेकर नियमों में कुछ बदलाव किया गया है। अब से लोग 15 से ज्यादा घरेलू रसोई गैस के सिलेंडर एक साल में नहीं ले सकेंगे। अब तक जितना चाहो उतने सिलेंडर मिल जाते थे, लेकिन अब से ऐसा नहीं होगा। >>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

Read More : कैमरे के सामने ‘छोटी सरदारनी’ ने दिखाई बेबाक़ी, सिंपल और क्लासी लुक में ढाया कहर

दरअसल, अब से जनता को एक साल में सिर्फ 15 घरेलु गैस सिलेंडर लेने की ही अनुमति है। अब साफ्टवेयर में जो बदलाव किए गए हैं, उसमें एजेंसी से 16वें सिलेंडर की बुकिंग ही नहीं होगी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रसोई गैस की यह लिमिट केंद्र सरकार ने तय की है। इसके साथ ही अब से यह रायपुर समेत प्रदेश के हर जिले में लागू कर दी गई है।

Read More : नेहा शर्मा ने बेडरूम से शेयर कर दी हॉट तस्वीरें… देख कर मचल उठेगा आपका दिल

पहली बार तय हुआ घरेलु सिलेंडर का कोटा

बताया गया कि 15 सिलेंडरों की गिनती 1 अप्रैल 2022 से की जाएगी। इसका मतलब गैस सिलेंडरों की गिनती शुरू हो चुकी है। इसके अनुसार छत्तीसगढ़ की सभी गैस एजेंसियों के कंप्यूटरों पर सॉफ्टवेयर अपडेट कर दिया गया है। बता दें घरेलू गैस सिलेंडर का कोटा पहली बार तय किया गया है। अभी तक घरेलू एलपीजी सिलेंडरों के लिए कोई कोटा तय नहीं था। लोग अपनी जरूरत के अनुसार ज्यादा या कम सिलेंडर ले सकते थे।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें