Luthra Sharif urs 2023: लुतरा शरीफ में 65 वें सलाना उर्स की तैयारी पूरी.. इस बार का सन्देश है 'हर कोई करें मतदान' | Luthra Sharif urs 2023

Luthra Sharif urs 2023: लुतरा शरीफ में 65 वें सलाना उर्स की तैयारी पूरी.. इस बार का सन्देश है ‘हर कोई करें मतदान’

उर्स में तमाम तरह के धार्मिक, सामाजिक, शैक्षणिक के अलावा अन्य संदेशपरक कार्यक्रम भी शामिल किए गए हैं। जिसमें खास तौर पर एक रोटी कम खाओ, लेकिन बच्चों को खूब पढ़ाओ"

Edited By :   Modified Date:  October 31, 2023 / 08:23 PM IST, Published Date : October 31, 2023/8:23 pm IST

बिलासपुर : शहंशाहे छत्तीसगढ़ के नाम से मशहूर सूफी-संत हजरत बाबा सैय्यद इंसान अली शाह रहमतुल्लाह अलैह के लुतरा शरीफ स्थित दरगाह में 65 वें सलाना उर्स की तैयारी पूरी कर ली गई है। हर साल की तरह इस बार भी 01 नवम्बर से 05 नवम्बर तक हजरत बाबा सैय्यद इंसान अली शाह का 5 दिवसीय सालाना उर्स पाक बड़े ही अकीदत और शानो शौकत के साथ मनाया जाएगा।

Janjgir Murder Case: क्लिनिक का संचालक ही निकला महिला कर्मी का कातिल.. इस मामूली बात पर उतार दिया था मौत के घाट

उर्स में तमाम तरह के धार्मिक, सामाजिक, शैक्षणिक के अलावा अन्य संदेशपरक कार्यक्रम भी शामिल किए गए हैं। जिसमें खास तौर पर एक रोटी कम खाओ, लेकिन बच्चों को खूब पढ़ाओ” और शत प्रतिशत मतदान करने के संदेश के साथ इस बार सालाना उर्स को यादगार बनाया जाएगा। सालाना उर्स का आगाज़ एक नवंबर को परचम कुशाई के साथ किया जाएगा। पहले दिन लुतरा शरीफ मदरसा के प्रिंसिपल मौलाना रिज़वान रज़ा की तकरीर होगी। लुतरा शरीफ के नूरानी शाही मस्जिद के इमाम हाफ़िज़ हसन अशरफी कलाम पाक की तिलावत के साथ कार्यक्रम की शुरुआत करेंगे।

इसके पहले दरगाह से शाही संदल चादर निकाली जाएगी। जिसे दादी अम्मा की दरगाह खम्हारिया में चढ़ाई जाएगी। उर्स के दूसरे दिन मजार ए पाक का गुस्ल,सलातो सलाम व शिजरा खानी होगी। तीसरे दिन ऑल इंडिया नातिया मुशायरा प्रोग्राम का आयोजन किया जाएगा। जिसमें देश के नामी गिरामी शायर प्रस्तुति देंगे। 4 नवंबर को हिंदुस्तान के मशहूर कव्वाल जुनैद सुल्तानी बदायूं उप्र और अनीस नवाब अहमदाबाद गुजरात शानदार कव्वाली की प्रस्तुति देंगे।

Rajasthan Congress Candidate List: कांग्रेस ने जारी की एक और सूची.. उदयपुर से गौरव वल्लभ तो सिवाना से मानवेन्द्र सिंह को दिया मौक़ा

उर्स के 5 वें व अंतिम दिन 5 नवंबर को बाद नमाजे फजर कुरान ख्वानी नात व मनकबत होगी। रंग की महफिल व कुल की फातिहा होगी जिसमें मुस्लिम समाज के धर्म गुरु हजरत अल्लामा व मौलाना सैय्यद राशिद मक्की मियां साहब किछौछा शरीफ प्रदेश के अमन चैन की दुआ मांगेंगे। उर्स के दौरान पूरे पांच दिन शुद्ध शाकाहारी दरबारी शाही लंगर का भी आयोजन किया जाएगा। इसके साथ ही आदर्श आचार संहिता को देखते हुए डीजे और धुमाल को कमेटी ने प्रतिबंधित रखा है।

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत
सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत
IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें
Follow the IBC24 News channel on WhatsApp