Shantiniketan Public School inaugurated in Sirgitti, Dharamlal Kaushik

सिरगिट्टी में शांतिनिकेतन पब्लिक स्कूल का शुभारंभ, मुख्य अतिथि के रुप में पहुंचे धरमलाल कौशिक, विधायक शैलेश पाण्डेय और चेयरमैन राकेश भी गुप्ता रहे मौजूद…

Shantiniketan Public School inaugurated in Sirgitti, Dharamlal Kaushik arrived as chief guest, MLA Shailesh Pandey

Edited By: , June 28, 2022 / 12:17 PM IST

बिलासपुर । शांतिनिकेत पब्लिक स्कूल बी ई सी फर्टिलाइजर के सामने सिरगिट्टी बिलासपुर के शुभारंभ आज किया गया है शांतिनिकेतन पब्लिक स्कूल में नर्सरी से कक्षा 12वी मे सभी विषयो मे प्रवेश दिया जाएगा संस्था का मूल उद्देश्य शिक्षा की समस्त नवीन पध्दतियो द्वारा बच्चो का सर्वांगीण विकास करना है। बच्चो के विकास के लिए स्कूल मे निःशुल्क अंग्रेजी कोचिंग, कम्प्यूटर कोचिंग, पेन्टिग क्लास, डांस क्लास, स्वास्थ्य की देखभाल के लिए योगा क्लास व प्रति माह बच्चो का स्वास्थ्य परीक्षण, निःशुल्क टिउशन क्लास, व्यक्तित्व विकास के लिए पस्नाल्टी डेवलपमेंट की क्लास, नर्सरी के बच्चो को खेल के माध्यम से पढ़ाई, सांस्कृतिक शिक्षा के साथ ही साथ समाजिक कार्यो को करने की भी शिक्षा दी जाती है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

Read more :  जर्मनी में मिनी इंडिया, पीएम मोदी को देख भावुक हुई बिलासपुर की बेटी, कहा – उनके जैसा कोई नहीं… 

मुख्य अतिथि के रुप में धरमलाल कौशिक जी (विधायक बिल्हा) , कार्यक्रम की अध्यक्षता  शैलेश पाण्डेय (विधायक बिलासपुर) विशेष अतिथ माननीय  राकेश गुप्ता (चेयरमैन शांतिनिकेतन एजुकेशन सोसाइटी) अतिथीयो के द्वारा माॅ सरस्वती की प्रतिमा में माल्यार्पण व दिप जला कर किया गया। अतिथियों का स्वागत संस्थान के संचालन निलेश गुप्ता के द्वारा माल्यार्पण व साल श्रीफल से किया गया।कार्यक्रम के मुख्य अतिथी  धरमलाल कौशिक  ने कहाॅ की शांतिनिकेतन पब्लिक स्कूल के खुलने से सिरगिट्टी मे अच्छे शिक्षण संस्थान की कमी थी जो अब पूरी हो गई।शांतिनिकेतन पब्लिक स्कूल बिलासपुर और रायपुर मे सफल संचालन इस बात का सबूत है कि यहा पर बच्चो को अच्छी शिक्षा के साथ साथ खेल व बच्चो को अन्य गतिविधियो पर भी ध्यान केंद्रित करता है।जो बच्चो के लिए महत्वपूर्ण है।शिक्षा हमें विभिन्न प्रकार का ज्ञान और कौशल को प्रदान करती है।

Read more : ये है भारत की सबसे सस्ती Electric Bike, एक बार चार्ज होकर चलेंगी कई किलोमीटर, कीमत इतना की नहीं होगा यकीन 

यह सीखने की निरंतर, धीमी और सुरक्षित प्रक्रिया है, जो हमें ज्ञान प्राप्त करने में मदद करती है। यह निरंतर चलने वाली प्रक्रिया है, जो हमारे जन्म के साथ ही शुरु हो जाती है और हमारे जीवन के साथ ही खत्म होती है। एक अच्छा विद्यालय अपने विद्यार्थियो को शिक्षा जैसी महात्वपूर्ण वस्तु प्रदान करता है, अच्छी शिक्षा का अर्थ सिर्फ किताबी ज्ञान नही है, बल्कि उस शिक्षा से है जो उस बच्चे – बच्ची के आजीवन काम आती है। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे श्री शैलेश पाण्डेय जी ने कहा की शिक्षा विकास की जननी है सिरगिट्टी के निवासियो के लिए शांतिनिकेतन पब्लिक स्कूल का आना यहा के बच्चो के अच्छे शिक्षण संस्थान व बौधिक आवश्यक को पूरा करेगा। स्कूली शिक्षा के माध्यम से ही, हम व्यक्तित्व, मानसिक कुशलता, नैतिक और शारीरिक शक्ति का विकास करना सीखते हैं। बिना उचित शिक्षा के, एक व्यक्ति अपने जीवन के सभी शैक्षिक लाभों से वंचित रह जाता है। शिक्षा निजी और पेशेवर जीवन में सफलता की इकलौती कुंजी है। शिक्षा हमें विभिन्न प्रकार का ज्ञान और कौशल को प्रदान करती है।

Read more :  जर्मनी में मिनी इंडिया, पीएम मोदी को देख भावुक हुई बिलासपुर की बेटी, कहा – उनके जैसा कोई नहीं… 

उद्धाटन के अवसर पर संस्थान के योगेश गुप्ता, हर्षद गुप्ता, नितिकेश गुप्ता, योरेन्श गुप्ता, व शांतिनिकेतन पब्लिक स्कूल के शिक्षक देवेंद्र सनाड्य, पुनीत राम,रजिया खातून, शहनाज बेगम, संजू सिंह ,अजय मिश्रा, दिव्या पूजा ,रश्मि यादव ,आसिया खातून स्वाति लक्ष्मी प्रियंका सुनील साहू ,बंशी नायक, ऋशी पाते, रमेश यादव, आदी उपस्थित थे।

read more: आईबीसी24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

#HarGharTiranga