CG vidhansabha monsoon session 2023

सदन में गूंजा बेरोजगारी का मुद्दा, बीजेपी नेता ने सरकार से मांगी इस चीज की जानकारी

CG vidhansabha monsoon session 2023 विधायक अजय चंद्राकर ने बेरोजगारी भत्ता की मांगी जानकारी, भाजपा और कांग्रेस के विधायकों में जोरदार बहस

Edited By :   Modified Date:  July 19, 2023 / 11:57 AM IST, Published Date : July 19, 2023/11:57 am IST

CG vidhansabha monsoon session 2023: रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा के मानसून सत्र का आज दूसरा दिन है। कल दिवंगतो को श्रद्धांजली देने के बाद विधानसभा की कार्यवाही स्थगित कर दी गई थी। वहीं आज सदन की कार्यवाही शुरू होते ही प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सदन में मंत्री मोहन मरकाम का परिचय करवाया। साथ ही मंत्री के विभाग परिवर्तन की जानकारी भी सदन को दी।

CG vidhansabha monsoon session 2023: सदन की कार्यवाही शुरू होते ही सदन में बेरोजगारी भत्ता का मुद्दा उठा। बीजेपी नेता अजय चंद्राकर ने सरकार द्वारा दिए जा रहे बेरोजगारी भत्ते की जानकारी मांगी। बता दें छत्तीसगढ़ सरकार की तरफ से हर महीने बेरोजगारों को 2500 रुपए भत्ते के रुप में दिया जाता है। जिसे लेकर चंद्राकर ने बेरोजगारी भत्ता देने के लिए नियम शर्तों की जानकारी मांगी है।

CG vidhansabha monsoon session 2023: विधानसभा में विधायक अजय चंद्राकर द्वारा मांगी गई बेरोजगारी भत्ते की जानकारी का उच्च शिक्षा मंत्री ने जवाब दिया। लेकिन विपक्ष उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल के जवाब से असन्तुष्ट हुआ और अजय चंद्राकर की टिप्पणी से सत्ता पक्ष के लोग बिफरे गए। इस दौरान विधायक चंद्रकर ने कहा कि बेरोजगारी पंजीयन के लिए उम्र की बाध्यता नहीं ये हास्यास्पद है।

CG vidhansabha monsoon session 2023: उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश में 1 लाख 72 हजार 553 ने बेरोजगारों ने पंजीयन कराया है। 20 जून 2023 की स्थिति में 1 लाख 14 हजार 764 युवा इसके पात्र है और 33559 अपात्र। जिसपर अजय ने कहा कि बिना किसी को नौकरी दिए 33 हजार 659 अपात्र हो गए। जिसके बाद नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि बेरोजगारी का मापदंड रोज बदला जा रहा है। इस दौरान सदन में भाजपा और कांग्रेस के विधायकों में जोरदार बहस हुई जिसके बाद बीजेपी विधायकों ने सदन से बहिर्गमन कर दिया।

ये भी पढ़ें- बेटे के साथ सड़क पर जा रही थी महिला, अचानक आए युवक ने किया ऐसा काम, सीसीटीवी में कैद हुई घटना

ये भी पढ़ें- शिक्षकों के ट्रांसफर से हटा बैन, अगले महीने से शुरू होगी प्रक्रिया, विभाग ने जारी किया आदेश

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें