छत्तीसगढ़: एक ही परिवार के 6 लोग पॉजिटिव, US से लौटे 2 यात्री भी संक्रमित, कई यात्रियों ने बंद किया मोबाइल

राजनांदगांव में एक ही परिवार के 6 लोग संक्रमित पाए गए हैं। सभी लोग हाल ही में यात्रा कर लौटे है।

Edited By: , December 4, 2021 / 12:16 PM IST

प्रदेश की  खबरों के लिए जुड़े हमारे  WhatsApp  ग्रुप से, CLick करें !

 

राजनांदगांव, रायपुर, पेंड्रा। कोरोना के नए वेरिएंट के दहशत के बीच विदेश से आने वाले यात्रियों की लापरवाही भी जमकर सामने आ रही है। वहीं यात्रियों के जांच में पॉजिटिव की संख्या बढ़ गई है। जिसे लेकर स्वास्थ्य विभाग लगातार निगरानी कर रहा है।

यह भी पढ़ें : राकेश टिकैत का नाम ’21 सेंचुरी आइकन अवॉर्ड’ के लिए अंतिम सूची में शामिल, बोले- मांग पूरी होने तक नहीं लूंगा पुरस्कार

जानकारी के अनुसार राजनांदगांव में एक ही परिवार के 6 लोग संक्रमित पाए गए हैं। सभी लोग हाल ही में यात्रा कर लौटे है। इसके साथ ही यूएस से लौटे दो यात्री भी पॉजिटिव पाए गए हैं। कोरोना के नए वेरिएंट को ध्यान में रखते हुए विदेश से लौटे 53 यात्रियों के सैंपल भुवनेश्वर भेजे गए हैं।

यह भी पढ़ें : JIO ग्राहकों के लिए खुशखबरी! कंपनी ने लॉन्च किया सस्ता प्लान, अनलिमिटेड टॉकटाइम के साथ मिलेगा 2.5GB डेटा

पॉजिटिव मिलने के बाद अब स्वास्थ्य विभाग अब कांटेक्ट ट्रेसिंग और सैंपल की संख्या बढ़ाई है। दूसरी ओर कई यात्रियों ने विदेश से लौटने के बाद अपना मोबाइल नंबर बंद कर दिया है। स्वास्थ्य अमला उनकी ट्रेसिंग करने में जुटा हुआ है।

प्रिंसिपल पाई गई पॉजिटिव

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले में कोरोना की फिर से दस्तक हुई है। यहां निजी स्कूल की प्रिंसिपल संक्रमित पाई गई है। वहीं 15 साल की एक छात्रा भी पॉजिटिव पाई गई है। बता दें कि 187 बच्चों का सैंपल लिया गया था। संक्रमित की पुष्टि के बाद प्रशासन ने निजी स्कूल को बंद कर दिया है।

यह भी पढ़ें : ब्रिटेन में भारत समेत इन देशों के नागिरकों को कोरोना का सबसे ज्यादा खतरा, रिसर्च में हुआ ये चौकानें वाला खुलासा