छत्तीसगढ़ : मेडिकल अस्पताल के SNCU में 4 बच्चों की मौत, स्वास्थ मंत्री ने दिए जांच के आदेश, प्रशासनिक अमले में हड़कंप |

छत्तीसगढ़ : मेडिकल अस्पताल के SNCU में 4 बच्चों की मौत, स्वास्थ मंत्री ने दिए जांच के आदेश, प्रशासनिक अमले में हड़कंप

Chhattisgarh: ताजा खबर के अनुसार स्वास्थ्य मंत्री ने जांच के आदेश दे दिए हैं। जिसमें कहा गया है कि जनरेटर चालू हुआ या नहीं यह जांच का विषय है।

Edited By :   Modified Date:  December 5, 2022 / 12:44 PM IST, Published Date : December 5, 2022/12:41 pm IST

4 children died in SNCU: अंबिकापुर। बीती रात SNCU में 4 बच्चों की मौत होने की खबर है, इस मामले में प्रबंधन ने दावा किया हढै कि वेंटिलेटर और ऑक्सीजन की सप्लाई चालू थी, बिजली कटने से बच्चों की मौत नहीं हुई है। स्वास्थ मंत्री टीएस सिंहदेव ने मामले की जानकारी ली है। वहीं जिले के कलेक्टर, डीन, CMHO, SP भी मामले की जानकारी ले रहे हैं। SNCU में पूरा प्रशासनिक अमला माजूद है।

ये भी पढ़ें: इंडोनेशिया के माउंट सेमेरू में विस्फोट से घर मलबे में दबे और पुल क्षतिग्रस्त

इसके पहले खबर आयी थी कि SNCU के बैकअप में भी आई तकनीकी खराबी के कारण बच्चे की मौत हुई है। मेडिकल कालेज के SNCU में करीब 20 मिनट तक बिजली कटी थी। बिजली कटने के वक्त करीब 40 से ज्यादा नवजात बच्चे एडमिट थे। इस मामले में प्रबंधन बिजली कटने के कारण बच्चे की मौत से इंकार कर रहा है। बता दें कि SNCU में गंभीर नवजात बच्चों का इलाज होता है।

ये भी पढ़ें: अस्पताल के शौचालय में फंदे से लटकता मिला मरीज का शव

4 children died in SNCU: ताजा खबर के अनुसार स्वास्थ्य मंत्री ने जांच के आदेश दे दिए हैं। जिसमें कहा गया है कि जनरेटर चालू हुआ या नहीं यह जांच का विषय है। स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने कहा कि लापरवाही हुई है तो कार्रवाई होगी।

 
Flowers