Chhattisgarh assembly monsoon session 2022: No-confidence motion rejected by voice vote

छत्तीसगढ़ विधानसभा मानसून सत्र के अंतिम दिन गरमाया सदन, बीजेपी की ओर से लाया गया अविश्वास प्रस्ताव ध्वनीमत से अस्वीकृत

Chhattisgarh assembly monsoon session 2022: छत्तीसगढ़ विधानसभा मानसून सत्र के अंतिम दिन भाजपा की ओर से लाया गया अविश्वास प्रस्ताव ...

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : July 28, 2022/4:11 am IST

रायपुर । Chhattisgarh assembly monsoon session 2022: छत्तीसगढ़ विधानसभा मानसून सत्र के अंतिम दिन भाजपा की ओर से लाया गया अविश्वास प्रस्ताव ध्वनि मत से अस्वीकृत हो गया। इस पर 13 घंटे से ज्यादा देर तक सत्ता पक्ष और विपक्ष के विधायकों के बीच तीखी नोकझोक के साथ चर्चा होती रही।

भाजपा विधायकों ने राज्य सरकार पर किसी भी चुनावी वादों को पूरा नहीं करने समेत कई राजनीतिक आरोप भी लगाए, जिसके जवाब में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि अविश्वास प्रस्ताव के चर्चा में भाजपा विधायक कई योजनाओं को लेकर गलत जानकारी दे रहे थे। उन्होंने कहा कि भाजपा 15 साल छत्तीसगढ़ के बारे में सोची नहीं और आज हम यह काम करके दिखा दिए हैं ।

यह भी पढ़ेंः  गरीबों की पढ़ाई का खर्च उठाएगी सरकार, मुख्यमंत्री ने कहा-जल्द होगी इस योजना की शुरूआत

‘किसानों को राशि देने वाली योजनाओं को रेवड़ी बताना दुर्भाग्यपूर्ण’

सीएम भूपेश बघेल ने कहा भाजपा विधायक किसानों को राशि देने वाली योजनाओं को रेवड़ी बता रहे हैं। जो दुर्भाग्य है। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज छत्तीसगढ़ में लोग खेती की ओर फिर वापस आ रहे हैं। नक्सली अब मध्य प्रदेश भाग रहे हैं। वहा मुठभेड़ भी हुआ है। धर्मांतरण की शिकायत पर हम लगातार कार्रवाई करते हैं। जबकि 95% से ज्यादा चर्च भाजपा कार्यकाल में बने हैं ।

‘इस वजह से बीजेपी को अविश्वास प्रस्ताव लाने का मिला मौका’

सीएम भूपेश बघेल ने कहा भाजपा के अविश्वास प्रस्ताव में कोई दम नहीं है। मंत्री सिंहदेव के पत्र से भाजपा को अविश्वास प्रस्ताव लाने का मौका मिला। उन्होंने कहा मैंने कभी बदले की राजनीति नहीं की। तत्कालीन भाजपा सरकार ने इसी सावन के महीने में मेरी जमीन नपवाई थी। मेरे दादा के पास 1000 एकड़ जमीन थी डेढ़ सौ एकड़ जमीन भिलाई स्टील प्लांट को दिए और मात्र 4 डिसमिल को लेकर मुझे पर जबरन कारवाई की गई।

‘बीजेपी सरकार के बिगड़े हुए सिस्टम को हम सुधार रहे’

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के बिगड़े हुए सिस्टम को हम सुधार रहे हैं । छत्तीसगढ़ के 52 खदान SECL के पास है और हम पर कोयला चोरी के आरोप लगते हैं। सारी चीजें SECL की है। जैसे ही हमें कई कोल वाशरी में गड़बड़ी जानकारी मिली तो कार्रवाई की।