छत्तीसगढ़: रात के अंधेरे में कराया जा रहा था कई परिवारों का धर्मांतरण! ग्रामीणों ने 4 आरोपियों को किया पुलिस के हवाले |

छत्तीसगढ़: रात के अंधेरे में कराया जा रहा था कई परिवारों का धर्मांतरण! ग्रामीणों ने 4 आरोपियों को किया पुलिस के हवाले

Chhattisgarh: Conversion of many families: जानकारी मिलने के बाद युवा मोर्चा और ग्रामीणों ने इस धर्मांतरण के खिलाफ मोर्चा खोला और रात में ही धर्मांतरण करा रहे चार लोगों को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : November 24, 2022/11:33 am IST

Chhattisgarh Conversion of many families : बलरामपुर। छत्तीसगढ़ में धर्मांतरण का खेल थमने का नाम नहीं ले रहा है, एक बार फिर बलरामपुर जिले के राजपुर थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत पहाड़खड़ूवा में देर रात धर्मांतरण का मामला सामने आया है, जानकारी मिलने के बाद युवा मोर्चा और ग्रामीणों ने इस धर्मांतरण के खिलाफ मोर्चा खोला और रात में ही धर्मांतरण करा रहे चार लोगों को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया।

बता दें कि देर रात को ग्राम पंचायत पहाड़खड़ूवा में यह सारा कारनामा एक ग्रामीण के घर में चल रहा था जहां पर लगभग 2 दर्जन से अधिक हिंदू मान्यता के लोग बैठे हुए थे और उन्हें चार लोग तरह-तरह के प्रलोभन देकर धर्मांतरण कराने में लगे हुए थे। धर्मांतरण कराने वाले लोग न सिर्फ उन्हें पैसे का लालच दे रहे थे बल्कि उन्हें यह भी कह रहे थे कि वह लोग 2 दिन के भीतर ही मृत आदमी को जिंदा कर सकते हैं।

एक आरोपी गांव का, 3 लोग बाहर से

Chhattisgarh Conversion of many families : धर्मांतरण के इस खेल में एक आरोपी गांव का ही था जबकि 3 लोग बाहर से आए हुए थे। ग्रामीणों की सतर्कता और युवा मोर्चा के लोगों के द्वारा धर्मांतरण को रोका गया और रात में ही मौके पर पुलिस बल की टीम के पहुंचने के बाद सभी आरोपियों को उन्हें सौंप दिया गया है, देर रात तक राजपुर थाने में माहौल काफी गर्म रहा वहीं पुलिस की टीम अब इनके खिलाफ दस्तावेज जुटाकर कार्रवाई में लग गई है।

एक ग्रामीण राजेश यादव ने बताया कि मेरे घर से कुछ दूरी पर ही है पूरा खेल चल रहा था, मैंने अन्य ग्रामीणों से बात की और फिर युवा मोर्चा की टीम भी पहुंची, हम लोगों ने जब जाकर देखा तो हां पर लोगों को तरह-तरह के प्रलोभन दिए जा रहे थे।

एक कमरे में बिठाकर धर्मांतरण

वहीं भाजपा नेता प्रवीण अग्रवाल ने कहा कि धर्मांतरण का यह खेल चल रहा था जहां पर लोगों को एक कमरे में बिठाकर धर्मांतरण कराया जा रहा था सूचना मिलने के बाद हम लोग वहां पर पहुंचे और 4 लोगों को पुलिस को सौंपे हैं, अगर इन पर कार्रवाई नहीं हुई तो आगे हम लोग आंदोलन के लिए बाध्य होंगे।