Class of students will be held even in summer vacation in Jashpur

अब गर्मी छुट्टी में भी लगेगी छात्रों की क्लास, इतने बजे से शुरू होगी पढ़ाई

अब गर्मी छुट्टी में भी लगेगी छात्रों की क्लास, इतने बजे से शुरू होगी पढ़ाई: Class of students will be held even in summer vacation in Jashpur

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : April 22, 2022/7:14 pm IST

जशपुरः छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी स्कूल के छात्रों में पढ़ाई को लेकर अगल ही रूचि देखने को मिल रही है। एक तरफ जहां प्रदेशभर के स्कूलों में 24 अप्रैल से गर्मी की छुट्टी शुरू हो रही है तो दूसरी तरफ स्वामी आत्मानंद स्कूल के बच्चे अपनी बढ़ाई लगातार जारी रखना चाहते हैं। बच्चों की इस इच्छा को देखते हुए शिक्षकों ने भी हर दिन सुबह दो से 3 घंटे पढ़ाने का निर्णय लिया है।

Read more : अब आप नहीं कर पाएंगे कॉल रिकॉर्डिंग, अपनी पॉलिसी में बदलाव करने जा रहा है गूगल, जानिए 

वहीं संसदीय सचिव यूडी मिंज का कहना है कि CM भूपेश ने अंग्रेजी माध्यम के आत्मानंद स्कूल की काफी बड़ी सौगात दी है। जशपुर जिले में सभी आत्मानंद स्कूलों में अच्छी पढ़ाई और अनुशासन से इनकी अलग पहचान बनाने का प्रयास किया जा रहा है।

Read more : घोड़ी पे होके सवार चला था दूल्हा यार…लेकिन सात फेरे लेने से पहले ही दूल्हा-दुल्हन हो गए फरार, जानिए क्या है माजरा

बता दें कि गौरतलब है कि राज्य में हर व्यक्ति चाहता है कि उसके बच्चे अंग्रेजी माध्यम और उत्कृष्ट स्कूलों में पढ़ाई करें। इसलिए सरकार ने गरीबों, वंचितों, निम्न आय वर्गों के लिए प्रदेश में 172 स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम के स्कूल खोला है। इसके अलावा 32 उत्कृष्ट हिन्दी माध्यम के स्कूल खोलने का भी निर्णय लिया है। राज्य में हजारों छात्र स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल में पढ़ाई कर रहे हैं।

 
Flowers