प्रति सप्ताह 5 कार्यदिवस प्रणाली और पेंशन बढ़ाने सीएम ने की घोषणा, छत्तीसगढ़ जनसम्पर्क अधिकारी संघ ने किया स्वागत |

प्रति सप्ताह 5 कार्यदिवस प्रणाली और पेंशन बढ़ाने सीएम ने की घोषणा, छत्तीसगढ़ जनसम्पर्क अधिकारी संघ ने किया स्वागत

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज गणतंत्र दिवस के अवसर पर राज्य के शासकीय कर्मचारियों की कार्यक्षमता और उत्पादकता बढ़ाने के लिए पांच कार्यदिवस प्रति सप्ताह प्रणाली अपनाने और शासकीय सेवकों के हित में अंशदायी पेंशन योजना में राज्य सरकार का अंशदान 10 प्रतिशत से बढ़ाकर 14 प्रतिशत किए जाने की घोषणा की है।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : January 26, 2022/5:47 pm IST

5 working days per week Chhattisgarh

रायपुर, 26 जनवरी 2022। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज गणतंत्र दिवस के अवसर पर राज्य के शासकीय कर्मचारियों की कार्यक्षमता और उत्पादकता बढ़ाने के लिए पांच कार्यदिवस प्रति सप्ताह प्रणाली अपनाने और शासकीय सेवकों के हित में अंशदायी पेंशन योजना में राज्य सरकार का अंशदान 10 प्रतिशत से बढ़ाकर 14 प्रतिशत किए जाने की घोषणा की है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा राज्य के अधिकारियों और कर्मचारियों के हित में की गई उक्त दोनों घोषणाओं पर प्रसन्नता जताते हुए छत्तीसगढ़ जनसम्पर्क अधिकारी संघ ने इसका स्वागत किया है।

read more: टिकट पाने के लिए सपा अध्यक्ष को मनाने में केवल तीन मिनट का समय लगा: रूपाली दीक्षित

छत्तीसगढ़ जनसंपर्क अधिकारी संघ के अध्यक्ष बालमुकुंद तम्बोली ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का यह फैसला जनसंपर्क विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों सहित सभी शासकीय सेवकों और उनके परिजनों के लिये राहत और खुशी देने वाला है। जनसंपर्क विभाग के अधिकारी व कर्मचारी अब शासकीय दायित्वों के साथ-साथ पारिवारिक दायित्वों का भी बेहतर तरीके से निर्वहन कर पाएंगे। इसके साथ ही अंशदायी पेंशन योजना में राज्य सरकार का अंशदान 10 प्रतिशत से बढ़ाकर 14 प्रतिशत करने का फैसला मुख्यमंत्री बघेल की शासकीय अधिकारियों व कर्मचारियों के हितों के प्रति संवेदनशील सोच को प्रदर्शित करता है।

read more: यूएन में भारत ने पाक को लताडा़, कहा-26/11 के साजिशकर्ताओं को शह मिलना जारी

छत्तीसगढ़ जनसंपर्क अधिकारी संघ के संरक्षक जे.एल. दरियो, उमेश मिश्रा, प्रधान संयोजक संजीव तिवारी, महासचिव आलोक देव, उपाध्यक्ष पवन गुप्ता, हीरा देवांगन सहित अन्य पदाधिकारियों ने कहा कि मुख्यमंत्री बघेल के निर्णय से शासकीय सेवकों का मनोबल बढ़ेगा। मुख्यमंत्री बघेल की दोनों घोषणाएं उनके दूरदर्शी और संवेदनशील का परिणाम है जिससे शासकीय अधिकारी-कर्मचारियों की कार्यक्षमता और उत्पादकता बढ़ेगी।

 
Flowers