Kisano ke bare me ye kya bol gaye cm bhupesh

सीएम बघेल बोले – हमारा किसान समृद्ध बने, उनका विकास हो, यह हमारी पहली प्राथमिकता

सीएम बघेल बोले - हमारा किसान समृद्ध बने, उनका विकास हो : Kisano ke bare me ye kya bol gaye cm bhupesh......

Edited By :   Modified Date:  December 28, 2022 / 09:23 AM IST, Published Date : December 28, 2022/9:23 am IST

रायपुर । Kisano ke bare me ye kya bol gaye cm bhupesh : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज भेंट-मुलाकात में विधानसभा साजा के ग्राम ठेलका पहुंचे। मुख्यमंत्री बघेल ने ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए कहा कि हमारे पुरखों का सपना समृद्ध, विकसित और खुशहाल छत्तीसगढ़ बनाने का था। हमारा किसान समृद्ध बने, उनका विकास हो, यह हमारी पहली प्राथमिकता है। हमने अपने वादे के मुताबिक किसानों की ऋण माफी की घोषणा की और सरकार बनते ही 19 लाख किसान का 9500 हजार करोड़ का ऋण माफ किया।

यह भी पढ़े :  खुशखबरी ! बीएड-डीएलएड की काउंसलिंग प्रक्रिया कल से शुरू, आरक्षण की वजह से अटका था मामला… 

Kisano ke bare me ye kya bol gaye cm bhupesh :  राज्य सरकार ने किसानों की स्थिति में सुधार करने के लिए सकारात्मक कदम उठाए गए। धान के उचित मूल्य के साथ अन्य फसलों का भी समर्थन मूल्य लागू किया। पहले साल किसानों को समर्थन मूल्य और इनपुट सब्सिडी को मिलाकर धान का प्रति क्विंटल 25 सौ रुपए मूल्य मिला, अब और भी ज्यादा मिल रहा है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि राजीव गांधी किसान न्याय योजना की चौथी किस्त 31 मार्च को आप सभी के खाते में आ जाएगी।

यह भी पढ़े :  खुशखबरी ! बीएड-डीएलएड की काउंसलिंग प्रक्रिया कल से शुरू, आरक्षण की वजह से अटका था मामला… 

Kisano ke bare me ye kya bol gaye cm bhupesh :   मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि सरकार का मुख्य उद्देश्य आमजनों की आर्थिक स्थिति में सुधार करना है। बच्चों के लिए गुणवत्तापूर्ण शिक्षा की व्यवस्था करना है। उन्होंने बताया कि आईटीआई का उन्नयन किया जा रहा है। स्वास्थ्य योजनाओं में मुफ्त इलाज और दवाईयां मिल रही हैं। हाट बाजार क्लिनिक जैसी योजनाओं का संचालन किया जा रहा है। छत्तीसगढ़ की संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए सरकार कदम उठा रही है। राम वन गमन परिपथ का निर्माण किया गया। मुख्यमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ के विभिन्न क्षेत्रों में स्थानीय परंपरा के अनुसार कार्य किया जा रहा है।

यह भी पढ़े :  खुशखबरी ! बीएड-डीएलएड की काउंसलिंग प्रक्रिया कल से शुरू, आरक्षण की वजह से अटका था मामला… 

 
Flowers