CM Bhupesh Baghel self. Unveiled the statue of Chandulal Chandrakar

संस्कारधानी पहुंचे सीएम भूपेश बघेल, स्व. चंदूलाल चंद्राकर की प्रतिमा का किया अनावरण, जनता को दी विकास कार्यों की सौगात

CM Bhupesh Baghel : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज राजनांदगांव जिले के प्रवास पर पहुंचे। मुख्यमंत्री ने यहां ग्राम भर्रेगांव में किसान अन्नदाता

Edited By :   Modified Date:  February 2, 2023 / 05:02 PM IST, Published Date : February 2, 2023/5:02 pm IST

राजनांदगांव : CM Bhupesh Baghel : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज राजनांदगांव जिले के प्रवास पर पहुंचे। मुख्यमंत्री ने यहां ग्राम भर्रेगांव में किसान अन्नदाता सम्मेलन में शिरकत करते हुए जिले में करोड़ों रूपये के विकास कार्यों की सौगात दी। इस दौरान मुख्यमंत्री ने पैरादान करने वाले किसानों का सम्मान किया और स्व. चन्दुलाल चंद्राकर की प्रतिमा का अनावरण किया।

यह भी पढ़ें : तेज हुई कांग्रेस राष्ट्रीय अधिवेशन की तैयारी, कल राजधानी पहुंचेंगी PCC प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा 

24 करोड़ के विकास कर्यों की सौगात

CM Bhupesh Baghel :  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज राजनांदगांव विकासखंड के ग्राम भर्रेगांव में किसान अन्नदाता सम्मेलन में शिरकत करते हुए। जिलेवासियों को 24 करोड़ 31 लाख 37 हजार रूपए के विभिन्न विकास कार्यों की सौगात दी। मुख्यमंत्री ने आयोजन के दौरान 19 करोड़ 38 लाख 52 हजार रूपए के 13 कार्यों का भूमिपूजन एवं 4 करोड़ 92 लाख 85 हजार रूपए के 2 कार्यों का लोकार्पण किया। वहीं उन्होंने कार्यक्रम में 43 हितग्राहियों को 11 लाख 94 हजार 109 रूपए लागत की सामग्री वितरित किया।

यह भी पढ़ें : मैदान के बाहर दूसरी इंनिंग खेल रहे Shubhman gill, सारा के साथ एयरपोर्ट पर चोरी छिपे कर रहे थे ये काम

छत्तीसगढ़ बनाने में स्व. चंदूलाल चंद्राकर का महत्वूर्ण योगदान

CM Bhupesh Baghel : इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्व सांसद पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय चंदूलाल चंद्राकर का छत्तीसगढ़ बनाने में महत्वपूर्ण योगदान रहा है। आज उनकी पुण्यतिथि के अवसर पर यहां किसान सम्मेलन का आयोजन किया गया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि अभी तक केंद्र सरकार ने कोदो कुटकी का समर्थन मूल्य घोषित नहीं किया है। जबकि हम छत्तीसगढ़ में बीते वर्ष ही कोदो कुटकी की खरीदी कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें : Bhupesh Baghel on Adani: सीएम भूपेश बघेल का सवाल, “क्या अडाणी भारत हैं?”, हिंडनबर्ग रिपोर्ट के खिलाफ बोलने पर कहा जा रहा राष्ट्रद्रोही

पैरादान करने वाले किसानों का किया सम्मान

CM Bhupesh Baghel : वहीं इस वर्ष प्रदेश में समर्थन मूल्य पर सर्वाधिक धान खरीदी और किसानों की संख्या बढ़ने के मामले को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि आज कृषि के क्षेत्र में लोगों का रुझान बढ़ा है। प्रदेश में 12 लाख से बढ़कर 23 लाख किसानों ने अपना धान बेचा है। वही 55 लाख से बढ़कर 107 लाख मैट्रिक टन धान की खरीदी की गई है। किसान अन्नदाता सम्मेलन में शिरकत करते मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पैरादान करने वाले किसानों का सम्मान किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने भर्रेगांव में अपने राजनीतिक गुरू चन्दुलाल चंद्राकर की पुण्यतिथि के अवसर पर उनकी प्रतिमा का अनावरण किया। इस कार्यक्रम में बडी़ संख्या में आसपास क्षेत्र के किसान और जनप्रतिनिधि गण उपस्थित थे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें