Bemetara Gunpowder Factory Blast Ki Hogi Magisterial Janch

Bemetara Gunpowder Factory Blast : सीएम साय ने मुआवजे के ऐलान के साथ दिए मजिस्ट्रियल जांच के आदेश, 4 मजदूरों की मौत पर जताया दुख

Bemetara Gunpowder Factory Blast : सीएम साय ने इस घटना की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दे दिए हैं और मुआवजे का ऐलान किया है।

Edited By :   Modified Date:  May 25, 2024 / 01:54 PM IST, Published Date : May 25, 2024/1:54 pm IST

बेमेतरा : Bemetara Gunpowder Factory Blast : छत्तीसगढ़ के बेमेतरा में स्थित बोरसी की एक बारूद फैक्ट्री में ब्लास्ट हो गया है। इस ब्लास्ट में कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। सभी घायलों को इलाज के लिए रायपुर मेकाहारा भेजा गया है। इस धमाके के बाद मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है। फ़िलहाल ब्लास्ट होने के कारण अज्ञात है। घटना की सुचना मिलते ही बेरला थाना पुलिस की टीम मौके पर पहुंची हैं।

वहीं इस हादसे में घायल हुए लोगों को इलाज के लिए रायपुर स्थित मेकाहारा अस्पताल लाया गया हैं। जहां 4 मजदूरों की मौत हो गई। वहीं इस धमाके के बाद मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है। फ़िलहाल ब्लास्ट होने के कारण अज्ञात है। घटना की सुचना मिलते ही बेरला थाना पुलिस की टीम मौके पर पहुंच चुकी हैं।

यह भी पढ़ें : Bemetara Gunpowder Factory Blast : बारूद फैक्ट्री ब्लास्ट मामले में 4 मजदूर की हुई मौत, सीएम विष्णुदेव साय ने ट्वीट कर जताया दुख 

सीएम साय ने जताया दुख

Bemetara Gunpowder Factory Blast : इस घटना पर छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय ने X पर लिखा, “बेमेतरा जिले के बोरसी गांव के बारूद फैक्ट्री में ब्लास्ट होने की दुःखद खबर आई है। घटना की जानकारी मिलते ही उच्चाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दे दिए गए हैं। राहत एवं बचाव कार्य युद्धस्तर पर जारी है। जिसकी सतत निगरानी की जा रही है।”

सीएम साय ने किया मुआवजे का ऐलान

इसके साथ ही सीएम साय ने इस घटना की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दे दिए हैं और मृतकों और घायलों के लिए मुआवजे का ऐलान किया है। सीएम साय ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि, हादसे में जान गंवाने वाले मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए की आर्थिक सहायता राज्य सरकार की तरफ से दी जाएगी। वहीं सीएम साय ने घायलों को 50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता देने का आदेश भी दिया है। सीएम विष्णुदेव साय ने आगे कहा कि, राहत और बचाव कार्य की उच्चस्तरीय निगरानी की जा रही है। मैं ईश्वर से मृतकों की आत्मा की शांति और घायलों के स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।

यह भी पढ़ें : Bemetara Gunpowder Factory Blast : घटनास्थल के लिए रवाना हुए डिप्टी सीएम अरुण साव, पीड़ितों से करेंगे मुलाक़ात 

डिप्टी सीएम अरुण साव ने किया ट्वीट

Bemetara Gunpowder Factory Blast : वहीं अब बारूद फैक्ट्री में हुए ब्लास्ट मामले में प्रदेश के उपमुख्यमंत्री अरुण साव का बयान सामने आया है। डिप्टी सीएम अरुण साव ने अपने बयान में कहा कि, बेमेतरा में एक बारूद फैक्ट्री में विस्फोट होने की जानकारी मिली है। मैं प्रशासन के लोगों से लगातार संपर्क में हूं। प्रशासन की पूरी टीम घटनास्थल पर मौजूद हैं। दमकल की गाड़ियों को भी बुलाया गया है। राहत और बचाव कार्य शुरू हो गया है। घायलों को इलाज के लिए रायपुर भेजा गया है।

यह भी पढ़ें : Bemetara Gunpowder Factory Blast : बारूद फैक्ट्री ब्लास्ट मामले में आया गृहमंत्री विजय शर्मा का बयान, कहा – मौके पर मौजूद है प्रशासनिक अमला

डिप्टी सीएम विजय शर्मा का बयान

Bemetara Gunpowder Factory Blast : मामले में छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री और गृहमंत्री विजय शर्मा का बयान सामने आया है। गृमहंत्री विजय शर्मा ने कहा कि, बेमेतरा के पिरदा गांव में बारूद फैक्ट्री में ब्लास्ट होने की जानकारी मिली है। अभी कितने लोगों की मौत हुई ये स्पष्ट नहीं है, लेकिन जितनी कम जनहानि हो उतना ही अच्छा है। उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने कहा कि, पुलिस अधीक्षक से बात कर घटना की जानकारी ली है। प्रशासन और पुलिस टीम घटना स्थल पर ही है। राहत एवं बचाव कार्य जारी है। बचाव कार्य होने के बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers