Congress raised questions on Pedia encounter

Congress On Bijapur Pedia Encounter: कांग्रेस ने पीडिया मुठभेड़ पर उठाए सवाल, बताया कितने लोग थे नक्सली और कितने ग्रामीण

Congress On Bijapur Pedia Encounter: दीपक बैज ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि, पीडिया मुठभेड़ में मारे गए सभी लोग नक्सली नही थे।

Edited By :   Modified Date:  May 25, 2024 / 01:27 PM IST, Published Date : May 25, 2024/1:27 pm IST

रायपुर : Congress On Bijapur Pedia Encounter: 10 मई को पीडिया मुठभेड़ में 12 नक्सलियों को मार गिराने का दावा पुलिस ने किया था। ग्रामीणों ने इसे फर्जी मुठभेड़ बताते हुए तेंदूपत्ता तोड़ने के लिए गए गांव के लोगों को मारने का आरोप पुलिस पर लगाया था। इस मामले में कांग्रेस जांच दल के नेताओं ने बीजापुर के गंगालूर थानाक्षेत्र के मुतवेंडी में पीडिया के पीड़ितों से मुलाकात की थी। संतराम नेताम की अध्यक्षता में 8 सदस्य दल ने इस मामले की जांच की थी। वहीं अब कांग्रेस नेताओं ने इस मामले को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस की है।

यह भी पढ़ें : Sukma Naxalite Encounter: बंद के आह्वान से एक दिन पहले पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, कई नक्सलियों के घायल होने की खबर 

मुठभेड़ में मरने वाले सभी लोग नहीं थे नक्सली

Congress On Bijapur Pedia Encounter:  इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में पीसीसी चीफ दीपक बैज, फूलोदेवी नेताम, शिव डहरिया समेत दो दर्जन पदाधिकारी मौजूद रहे। इस दौरान दीपक बैज ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि, पीडिया मुठभेड़ में मारे गए सभी लोग नक्सली नही थे। उन्होंने कहा हमने गांववालो से बातचीत के बाद रिपोर्ट तैयार की है। सिर्फ दो लोग संघम सदस्य थे, बाकी निर्दोष ग्रामीण थे। दीपक बैज ने आगे कहा कि, आदिवासी के जान माल पर कोई समझौता कांग्रेस को मंजूर नहीं।

यह भी पढ़ें : Bhopal News : कॉलेज की एक ही टंकी से कुत्ते और छात्र बुझा रहे अपनी प्यास, सामने आया वीडियो, छात्रों ने किया हंगामा

10 ग्रामीणों का पुलिस ने किया एनकाउंटर

Congress On Bijapur Pedia Encounter:  पीसीसी चीफ दीपक बैज ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में आगे कहा कि, हम पीडिया में हुई मुठभेड़ की न्यायिक जांच की मांग करते हैं और यह जांच हाई कोर्ट के जज की निगरानी में होनी चाहिए। ऐसा इसलिए क्योंकि मारे गए 12 में से 10 लोग ग्रामीण थे। सभी लोग तेंदूपत्ता तोड़ने गए थे। इस दौरान पुलिस ने सभी को दौड़ाकर इनकाउंटर किया था।

यह भी पढ़ें : Sheikh Maibul: लोकसभा मतदान के बीच भड़की हिंसा, दो पक्षों की झड़प में दिग्गज नेता की मौत, मचा हड़कंप 

लगातार हो रही मुठभेड़

Congress On Bijapur Pedia Encounter:  बता दें कि, पिछले कुछ दिनों से प्रदेश नक्सलियों जवानों के बीच मुठभेड़ की कई खबरे सामने आ रही है। सुरक्षा बलों ने कांकेर में पहले 29 और फिर 10 नक्सलियों को मार गिराया था। 10 मई को पीडिया मुठभेड़ में 12 नक्सलियों को मार गिराने का दावा पुलिस ने किया था। ग्रामीणों ने इसे फर्जी मुठभेड़ बताते हुए तेंदूपत्ता तोड़ने के लिए गए गांव के लोगों को मारने का आरोप पुलिस पर लगाया था।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers