Congress steering committee meeting tomorrow

Congress steering committee की बैठक कल, CM भूपेश बघेल दिल्ली रवाना, इस मुद्दे पर होगी अहम चर्चा

Congress steering committee meeting: छत्तीसगढ़ी के सीएम भूपेश बघेल दिल्ली रवाना हो गए हैं। वे कल यानी 4 दिसंबर को दिल्ली में होने वाली ...

Edited By: , December 3, 2022 / 11:36 PM IST

रायपुर। Congress steering committee meeting: छत्तीसगढ़ी के सीएम भूपेश बघेल दिल्ली रवाना हो गए हैं। वे कल यानी 4 दिसंबर को दिल्ली में होने वाली congress steering committee की बैठक में शामिल होंगे। कल सुबह 10 बजे से बैठक शुरू होगी।  मल्लिकार्जुन खड़गे के कांग्रेस के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष  बनने के बाद यह पहली बैठक आयोजित की जा रही है। इसमें भारत जोड़ो यात्रा पर चर्चा  होगी। वहीं कांग्रेस के होने वाले महाधिवेशन पर भी चर्चा होगी।

Read More : भाजपा में हुआ बड़े पैमाने में बदलाव, नियुक्त किये गए 30 नेता, इन्हें मिली बड़ी जिम्मेदारी

बता दें कि कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे की ओर से गठित संचालन समिति (कांग्रेस स्टीयरिंग कमेटी) की रविवार को होने वाली पहली बैठक में पार्टी के पूर्ण अधिवेशन के आयोजन स्थल और तिथि पर फैसला किया जाएगा। पिछले महीने खड़गे के नये पार्टी प्रमुख के रूप में कार्यभार संभालने के बाद कांग्रेस ने कार्यकारी समिति की जगह संचालन समिति का गठन किया गया है, जो पार्टी में निर्णय लेने वाली सर्वोच्च इकाई है। कार्यकारी समिति अब इसका हिस्सा है।

read more :  Bhanupratappur by-election 2022: थम गया चुनावी शोरगुल, अब डोर-टू-डोर प्रत्याशी कर सकेंगे जनसंपर्क 

Congress steering committee meeting: अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव (संप्रेषण) जयराम रमेश ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘कल कांग्रेस की संचालन समिति की बैठक होगी। इसका मुख्य मकसद पार्टी के पूर्ण अधिवेशन के आयोजन को लेकर स्थान तथा तारीख पर निर्णय लेना है। बैठक में इस मुद्दे पर चर्चा होगी।’’ उन्होंने कहा कि चार दिसंबर की शाम तक भारत जोड़ो यात्रा राजस्थान के झालवाड़ जिले तक पहुंच जाएगी और रविवार का विश्राम झालवाड़ जिले में ही होगा। रविवार को यात्रा का 88वां दिन होगा। पार्टी के पूर्ण अधिवेशन में 9000 से अधिक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रतिनिधियों के शामिल होने की संभावना है।