अतिक्रमण हटाने गये सीतानदी उदंती टाइगर रिज़र्व के उप निदेशक पर जानलेवा हमला, गाड़ी में भी की तोड़फोड़ |

अतिक्रमण हटाने गये सीतानदी उदंती टाइगर रिज़र्व के उप निदेशक पर जानलेवा हमला, गाड़ी में भी की तोड़फोड़

वहीं उदंती सीतानदी टाइगर प्रोजेक्ट के उपनिदेशक के पहुंचने पर उनकी गाड़ी पर भी धारदार हथियार से हमला किया गया और कांच फोड़ दिया गया है। इतना ही नहीं उपनिदेशक की गाड़ी में सब्बल से छेद कर दिया गया है।

Edited By :   Modified Date:  June 3, 2023 / 12:06 AM IST, Published Date : June 3, 2023/12:06 am IST

Deadly attack on the Deputy Director of Sitanadi Udanti Tiger Reserve

गरियाबंद। गरियाबंद में वन विभाग से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है। अतिक्रमणकारियों ने वन विभाग के कर्मचारियों के साथ मारपीट की है उनके कपड़े फाड़ दिए। वहीं उदंती सीतानदी टाइगर प्रोजेक्ट के उपनिदेशक के पहुंचने पर उनकी गाड़ी पर भी धारदार हथियार से हमला किया गया और कांच फोड़ दिया गया है। इतना ही नहीं उपनिदेशक की गाड़ी में सब्बल से छेद कर दिया गया है।

बता दें कि 7 दिन पहले ही अतिक्रमणकारियों पर बेदखली की कार्यवाही की गई थी, उस दौरान भी काफी विवाद हुआ था। वहीं आज फिर उड़ीसा से अतिक्रमण कारी उस स्थान पर पहुंच कर कब्जा कर रहे थे। वन कर्मचारी जब अबैध कब्जा को रुकवाने पहुंचे तो नाराज अतिक्रमणकारियों ने वन कर्मचारियों को दौड़ाकर पीटा। उनके कपड़े फाड़ दिए गाड़ियों में तोड़फोड़ की।

read more: इंदौर में IBC 24 का जनकारवां, बीजेपी या कांग्रेस किसका पलड़ा भारी, जानिए इंदौर की सियासी तासीर…

वहीं सूचना मिलने पर उदंती सीतानदी टाइगर रिजर्व के उपनिदेशक धमतरी और महासमुंद से अधिक वन कर्मचारियों को बुलाकर जब घटनास्थल पर पहुंचे तो उनकी गाड़ी पर भी हमला किया गया। कुल्हाड़ी तथा अन्य चीजों से गाड़ी के कांच तोड़े गए और सब्बल भी गाड़ी पर मारा गया।

इसके बाद घेराबंदी कर वन कर्मचारियों ने 12 पुरुष तथा 14 महिलाओं को हिरासत में लिया है और पूछताछ की जा रही है। उपनिदेशक ने फोन पर जानकारी देते हुए बताया कि अवैध कटाई का भी आरोप इन पर है। उड़ीसा में उदंती के जंगलों से सागौन काटकर बेचने का काम भी यह अतिक्रमण कारी कर रहे थे। वन विभाग के अनुसार आगामी दिनों में अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही और तेज की जाएगी।

read more: SC कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के काफिले पर हमला, हमलावरों ने छत्तीसगढ़ कांग्रेस नेता की कार की ग्लास तोड़े