CG Dhan Kharidi: धान खरीदी ने तोड़ा रिकॉर्ड, पिछले साल की तुलना में इस साल 16 लाख क्विंटल से ज्यादा की हुई खरीदी |

CG Dhan Kharidi: धान खरीदी ने तोड़ा रिकॉर्ड, पिछले साल की तुलना में इस साल 16 लाख क्विंटल से ज्यादा की हुई खरीदी

CG Dhan Kharidi: धान खरीदी ने तोड़ा रिकॉर्ड, पिछले साल की तुलना में इस साल 16 लाख क्विंटल से ज्यादा की हुई खरीदी

Edited By :   |  

Reported By: Devendra Mishra

Modified Date:  February 6, 2024 / 03:54 PM IST, Published Date : February 6, 2024/3:54 pm IST

धमतरी।CG Dhan Kharidi: छत्तीसगढ़ में प्रति एकड़ 21 क्विंटल धान खरीदी की घोषणा ने भाजपा को सत्ता की चाबी सौंप दी है। वहीं सरकार की इस घोषणा के चलते धमतरी में इस बार रिकार्ड धान की खरीदी हुई है। आलम ये है कि अभी भी जिले के अधिकांश खरीदी केन्द्रों में करोडों का धान पड़ा हुआ है जिले में इस बार 6 लाख मीट्रिक टन से ज्यादा धान खरीदी हुई है। गौरतलब है कि पिछले साल की तुलना इस साल 16 लाख क्विंटल ज्यादा धान खरीदी हुई है। दरअसल खरीफ विपणन वर्ष 2023-24 में समर्थन मूल्य पर धान उपार्जन के लिए जिले में एक लाख 25 हजार 80 किसानों ने पंजीयन कराया था।

Read More: Harda Pataka Factory Update: हरदा की फैक्ट्री में जबरदस्त धमाका, 40 साल से चल रही थी अवैध पटाखा फैक्ट्री! अब भी सैंकड़ों लोगों के फंसे होने की आशंका… 

CG Dhan Kharidi: वहीं 1 नवम्बर 2023 से 4 फरवरी 2024 तक जिले के 100 उपार्जन केन्द्रों के माध्यम से पंजीकृत किसानों में से कुल 6 लाख 10 हजार 759 मीट्रिक टन धान का उपार्जन किया गया है। बता दें कि इस बार जिले में हुई बंफर खरीदी से कई खरीदी केन्द्रों में धान रखने के लिए जगह नहीं थी। वहीं खरीदे गए धान का उठाव नहीं होने से हजारों क्विंटल धान खरीदी केन्द्रे में पड़े हैं। बहरहाल मार्कफेड अधिकारी का कहना है कि जिले में धान खरीदी व्यवस्थित ढंग से संपन्न हो गई है और खरीदे गए धान का तेजी से उठाव किया जा रहा है।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करे