Cyclone Michaung In Dhamtari: अब इस जिले में दिखा मिचौंग तूफान का असर, सर्द हवा और बारिश ने बढ़ाई किसानों की चिंता |

Cyclone Michaung In Dhamtari: अब इस जिले में दिखा मिचौंग तूफान का असर, सर्द हवा और बारिश ने बढ़ाई किसानों की चिंता

Cyclone Michaung In Dhamtari: अब इस जिले में दिखा मिचौंग तूफान का असर, सर्द हवा और बारिश ने बढ़ाई किसानों की चिंता

Edited By :   Modified Date:  December 6, 2023 / 12:49 PM IST, Published Date : December 6, 2023/12:49 pm IST

देवेंद्र कुमार मिश्रा, धमतरी।

Cyclone Michaung In Dhamtari: प्रदेश सहित धमतरी जिला में भी मिचौंग तूफान ने असर दिखना शुरू कर दिया है। जिले में दो दिन से सर्द हवा के साथ लगातार तेज बारिश हो रही है। बारिश से क्षेत्र के चारों ब्लाक में जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया जो जिले के किसानों को सबसे ज्यादा प्रभावित कर रहा है। खड़ी फसल, खेत और घर में रखे फसल को सुरक्षित रखना किसानों के लिए बड़ी चुनौती है जिससे किसानों के माथे पर चिंता की लकीर साफ दिख रही है। तो वहीं जिले में धान खरीदी केंद्र बंद है। जिले के नगरी ब्लाक के उमरगांव , गट्टासिल्ली, सांकरा सहित दर्जनों केंद्र बंद है। इन केंद्रों में पानी भरे होने के कारण खरीदी बंद कर दी गई है।

Read More: Jagdalpur Weather News: सक्रिय हुआ बंगाल की खाड़ी पर बना चक्रवर्ती तूफान, मौसम वैज्ञानिकों ने जारी की चेतावनी

Cyclone Michaung In Dhamtari:  वहीं दूसरी ओर केंद्रों में रखे धान बेमौसम बारिश के भेंट चढ़ रहे हैं। खुले में रखे धान को खरीदी केंद्र के जिम्मेदार अधिकारी कर्मचारी सही से कवर नहीं कर रहे हैं जिससे धान केंद्रों में लापरवाही देखने को मिल रही है। लिहाजा धान भीग रहे हैं। वही जिम्मेदारों का कहना है की उनके पास पर्याप्त साधन है, लेकिन केंद्रों में भीगते धान के बोर के लिए जिम्मेदार कौन ये बड़ा सवाल है ।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp