छत्तीसगढ़ के फेमस पर्यटन स्थल में शराब दुकान खोलने का विरोध, ​ग्रामीणों ने​ किया चक्काजाम |

छत्तीसगढ़ के फेमस पर्यटन स्थल में शराब दुकान खोलने का विरोध, ​ग्रामीणों ने​ किया चक्काजाम

liquor shop in Gangrel dam: गंगरेल बांध के आसपास के ग्रामीणों ने सड़क में उतरकर जमकर प्रदर्शन किया और धमतरी-गंगरेल मार्ग में सांकेतिक चक्काजाम कर शराब दुकान का विरोध किया।

Edited By :   Modified Date:  August 13, 2023 / 09:59 PM IST, Published Date : August 13, 2023/9:54 pm IST

liquor shop in Gangrel dam धमतरी। छत्तसीगढ के प्रसिध्द धमतरी स्थित गंगरेल बांध में शराब दुकान खोलने की तैयारी चल रही है। जिसके विरोध में गंगरेल बांध के आसपास के ग्रामीणों ने सड़क में उतरकर जमकर प्रदर्शन किया और धमतरी-गंगरेल मार्ग में सांकेतिक चक्काजाम कर शराब दुकान का विरोध किया। जिसके बाद प्रशासन द्वारा शराब दुकान नहीं खोलने के आश्वासन पर ग्रामीणों ने प्रदर्शन समाप्त किया।

ग्रामीणों ने बताया कि गंगरेल बांध स्थित बरदिहा लेक व्यू में शराब दुकान खोलने की तैयारी चल रही है, जिसके लिए ग्राम पंचायत गंगरेल द्वारा एनओसी भी दिया जा चुका है। ग्रामीणों का कहना है कि गंगरेल एक पर्यटन स्थल है। साथ ही यहा मां अंगारमोती का भी मंदिर है। ऐसे में शराब दुकान खुलने से यहां का माहौल काफी खराब हो जायेगा। जिसके चलते ग्रामीण शराब दुकान के विरोध में खडे हो गए है।

read more:  Weekly Rashifal 14 to 20 August: इन 4 राशियों के लिए लकी रहेगा अगस्त का तीसरा सप्ताह, आप भी जानें अपना साप्ताहिक राशिफल
बहरहाल आज प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों को प्रशासन ने शराब दुकान के लिए ग्राम पंचायत द्वारा जारी एनओसी को निरस्त करने का आश्वासन दिया है, जिसके बाद ग्रामीणों ने प्रदर्शन फिलहाल समाप्त कर दिया है लेकिन यदि आगे फिर से इस पर आगे प्रक्रिया शुरू की गई तो ग्रामीण ​दोबार प्रदर्शन कर सकते हैं। जानकारी देते हुए छत्रपाल चंद्राकर नायब तहसीलदार धमतरी ने बताया कि ग्रामीण प्रस्तावित शराब दुकान का विरोध कर रहे थे जिन्हे समझाइश देकर प्रदर्शन खत्म कराया गया है।

वहीं बता दें कि यह मुद्दा धीरे धीरे राजनीतिक रंग भी लेने लगा है, भाजपा द्वारा भी यहां पर शराब दुकान खोले जाने का विरोध किया जा रहा है, वैसे भी प्रदेश में शराबबंदी को लेकर प्रदेश में भाजपा कांग्रेस पार्टी पर हमलावर रही है ऐसे में उसे चुनावी साल में बैठे बैठाए एक और मुद्दा हाथ लग गया है।

read more:  15 अगस्त से पहले दो गुना होगा इन कर्मचारियों का मानदेय, सीएम ने किया मंच से ऐलान