Khelo India University Games 2023

CG: खेलो इंडिया में हिस्सा लेंगे इस यूनिवर्सिटी के 12 खिलाड़ी, UP में 23 मई से शुरू होगा आयोजन

Khelo India University Games 2023 CG: खेलो इंडिया में हिस्सा लेंगे इस यूनिवर्सिटी के 12 खिलाड़ी, UP में 23 मई से शुरू होगा आयोजन

Edited By :   Modified Date:  May 21, 2023 / 11:37 AM IST, Published Date : May 21, 2023/11:37 am IST

दुर्ग: प्रदेश में खेलकूद को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार लगातार कई बड़े कदम उठा रही हैं। खेल के साथ खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने और उन्हें संसाधन मुहैय्या कराने पर भी भूपेश सरकार गंभीर नजर आ रही हैं। (Khelo India University Games 2023) शासन के इन्ही प्रयासों का परिणाम भी सामने आने लगा हैं।

Read More : अब कैमरे वाला EVM, खींचेगी वोटर की तस्वीर, उँगलियों में भी स्याही मशीन से, ऐसे रुकेगा फर्जी मतदान

सभी खिलाड़ी हेमचंद यादव यूनिवर्सिटी से

दरअसल दुर्ग जिले के खिलाड़ी इस बार खेलो इण्डिया में हिंसा लेने उत्तर प्रदेश जायेंगे। ये सभी स्टूडेंट खिलाड़ी हेमचंद यादव यूनिवर्सिटी के छात्र हैं। खेलो इण्डिया में शामिल होने 12 खिलाड़ी उत्तर प्रदेश रवाना होंगे। इन सभी का चयन अखिल भारतीय ऑल इंडिया यूनिवर्सिटी के खेलों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के आधार पर हुआ था।

Read Also : सीएम तीर्थ दर्शन योजना, सीएम शिवराज ने हरी झंडी दिखाकर फ्लाइट को किया रवाना, फ्लाइट में यात्रियों से की बात

प्रधानमंत्री करेंगे उद्घाटन

बता दे की खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स का प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आनलाइन उद्घाटन करेंगे। 25 मई को उद्घाटन समारोह में वह बतौर मुख्य अतिथि वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़ेंगे और 200 विश्वविद्यालयों से आ रहे 4,700 खिलाड़ियों को संबोधित करेंगे। बाबू बनारसी दास यूनिवर्सिटी में समारोह आयोजित किया जाएगा। (Khelo India University Games 2023) खेलों का आयोजन लखनऊ के अलावा गोरखपुर, वाराणसी व नोएडा में प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें