दुर्ग में दंगा! धर्मांतरण पर मचा बवाल, दो पक्षों के बीच मारपीट में एक दर्जन घायल, पुलिस पर पथराव |

दुर्ग में दंगा! धर्मांतरण पर मचा बवाल, दो पक्षों के बीच मारपीट में एक दर्जन घायल, पुलिस पर पथराव

Religious conversion in durg: समुदाय विशेष के लोगों द्वारा दूसरे धर्म के लोगों को भी प्रार्थना कराई जा रही है। जिसके बाद वहां पहुंचे बजरंग दल और मसीही समाज के बीच पहले तो खूब तू तू मैं हुई। लेकिन इसके बाद स्तिथि मारपीट तक पहुंच गई।

Edited By :   Modified Date:  March 3, 2024 / 07:35 PM IST, Published Date : March 3, 2024/7:33 pm IST

Religious conversion in durg : दुर्ग। छत्तीसगढ़ में धर्मांतरण को लेकर बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसी बीच दुर्ग में आज बजरंग दल और मसीही समुदाय के बीच प्रार्थना सभा को लेकर जमकर मारपीट तक हो गई। जिसमें करीब एक दर्जन लोग घायल तक हो गए। इतना ही नहीं मौके पर पहुंची पुलिस की टीम पर भी पथराव हुआ। पुलिस ने दोनों पक्षों को थाना बुलाकर उनकी शिकायत दर्ज कराई है। साथ ही शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की है।

दुर्ग के रायपुर नाका स्थित उड़िया बस्ती में पिछले कई दिनों से लगातार प्रार्थना सभा के माध्यम से धर्मांतरण की शिकायत बजरंग दल को मिल रही थी। जिसके बाद आज बजरंग दल के कार्यकर्ता रायपुर नाका स्थित प्रार्थना सभा में जाकर अंदर पता किया। उन्हें जानकारी मिली कि समुदाय विशेष के लोगों द्वारा दूसरे धर्म के लोगों को भी प्रार्थना कराई जा रही है। जिसके बाद वहां पहुंचे बजरंग दल और मसीही समाज के बीच पहले तो खूब तू तू मैं हुई। लेकिन इसके बाद स्तिथि मारपीट तक पहुंच गई। दोनो पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई।f

read more: ‘बहुत डरपोक निकले आप.. पहले ही ‘खामोश’ हो गए, अभिनेता पवन सिंह को लोगों ने किया ट्रोल

दोनो पक्षों में 10 से 12 लोगों को चोट पहुंची

Religious conversion in durg  दोनो पक्षों में 10 से 12 लोगों को चोट पहुंची है। सूचना पर बड़ी संख्या में पुलिस बल भी पहुंच गया। पुलिस द्वारा दोनों तरफ के लोगों की शिकायत लेकर जांच की जा रही है। तब तक शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की है।

दुर्ग सीएसपी चिराग जैन का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है, जो भी पक्ष दोषी होगा उसके विरुद्ध वैधानिक कारवाई की जायेगी। इधर मसीही समाज के सचिव पाष्टर विनोद का एक तरफ कहना है,कि वे लोग शांति पूर्वक ढंग से प्रार्थना कर रहे हैं। तभी दूसरे पक्ष के लोगों ने उन पर हमला कर दिया।

read more: मोदी सरकार में बिना किसी भेदभाव के सभी को योजनाओं का लाभ मिल रहा है: योगी आदित्यनाथ

वहीं दूसरी तरफ बजरंग दल के जिला उप संयोजक रामलोचन तिवारी का आरोप है कि मसीही समाज के प्रार्थना सभा में दूसरे धर्म के लोगो को क्यों इकट्ठा किया गया था, इतना पूछने पर उनके तरफ से पहले पथराव किया गया। जिसके कारण उन्होंने भी जवाब दिया है। फिलहाल पुलिस ने दोनों ही पक्षों की ओर से शिकायत लेकर मामले की विवेचना शुरू कर दी है। और अब दोनो पक्षों को शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की है।