शिक्षामंत्री का बड़ा बयान, अगले सत्र में भंग होंगी कलेक्टर की समितियां, अजय चंद्राकर ने आत्मानंद स्कूल को बताया मेंटेनेंस घोटाला |

शिक्षामंत्री का बड़ा बयान, अगले सत्र में भंग होंगी कलेक्टर की समितियां, अजय चंद्राकर ने आत्मानंद स्कूल को बताया मेंटेनेंस घोटाला

Education Minister on Atmanand School: शिक्षा मंत्री ने कहा कि सारी स्कूलों को हम एक अंब्रेला के नीचे ले आएंगे और इसे स्कूल शिक्षा विभाग के अधीन किया जाएगा । अजय चंद्राकर ने चुटकी लेते हुए कहा कि आत्मानंद स्कूल भूपेश बघेल के 'आत्म आनंद' के लिए शुरू किया गया था ।

Edited By :   Modified Date:  February 8, 2024 / 06:46 PM IST, Published Date : February 8, 2024/6:31 pm IST

Education Minister on Atmanand School: रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा में आज भारतीय जनता पार्टी के सदस्यों ने स्वामी आत्मानंद स्कूल के निर्माण में भ्रष्टाचार का मामला उठाया । भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ विधायक अजय चंद्राकर ने स्वामी आत्मानंद स्कूल को बताया मेंटेनेंस घोटाला। शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने की घोषणा अगले शिक्षा क्षेत्र में कलेक्टर के सभी समितियां को भंग कर दिया जाएगा। सभी शिकायतों की जांच कराई जाएगी, जिन स्कूलों के नाम बदले गए हैं उनका नाम स्वामी आत्मानंद नाम के साथ जोड़ा जाएगा ।

read more: Dantewada Naxal News: नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, जवानों के लिए बिछा रखे थे 10 किलो के कमांड IED

इस मामले में मंत्री के जवाब से असंतुष्ट भाजपा विधायक अजय चंद्राकर ने कहा कि मंत्री से साधारण उत्तर की उम्मीद नहीं थी। शिक्षामंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने स्मार्ट सिटी के फंड से मेंटेनेंस की व्यवस्था होने की जानकारी दी। अजय चंद्रकार ने स्मार्ट सिटी के माध्यम से मेंटेनेंस कराने पर आपत्ति दर्ज कराते हुए पूछा क्या अध्यक्ष खुद चढ़कर पोताई किए हैं क्या। मंत्री ने पूर्व की खर्च को बताया तुगलकी फरमान, उन्होंने कहा कि 800 करोड़ खर्च कर गड़बड़ी की गई है । शिकायतों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी ।

read more: ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ के प्रभावी समन्वय के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किए गए : केंद्र

शिक्षा मंत्री ने कहा कि सारी स्कूलों को हम एक अंब्रेला के नीचे ले आएंगे और इसे स्कूल शिक्षा विभाग के अधीन किया जाएगा । अजय चंद्राकर ने चुटकी लेते हुए कहा कि आत्मानंद स्कूल भूपेश बघेल के ‘आत्म आनंद’ के लिए शुरू किया गया था । भाजपा विधायक धरमलाल कौशिक ने कहा कि जब तक कलेक्टर के पास प्रभार रहेगा व्यवस्था नहीं सुधरेगी, इसे बदल जाना चाहिए । शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने की घोषणा अगले शिक्षा क्षेत्र में कलेक्टर के सभी समितियां को भंग कर दिया जाएगा, सभी शिकायतों की जांच कराई जाएगी, जिन स्कूलों के नाम बदले गए हैं उनका नाम स्वामी आत्मानंद नाम के साथ जोड़ा जाएगा ।