DA Hike News: छत्तीसगढ़ के कर्मचारियों को मिलेगा केंद्र के समान 38% महंगाई भत्ता ! रमन सिंह ने बताई डेट |

DA Hike News: छत्तीसगढ़ के कर्मचारियों को मिलेगा केंद्र के समान 38% महंगाई भत्ता ! रमन सिंह ने बताई डेट

DA Hike News in chhattisgarh: सरकार ने डीए में बढ़ोत्तरी किया लेकिन अभी भी उन्हेे केंद्र से करीब 10 फीसदी कम डीए मिलता है। इस पर अब भाजपा ने बड़ा दांव खेल दिया है।

Edited By: , November 29, 2022 / 08:44 PM IST

DA Hike News in chhattisgarh: रायपुर। छत्तीसगढ़ के कर्मचारियों को केंद्रीय कर्मचारियों से 10 फीसदी कम महंगाई भत्ता मिलता है। वहीं कई राज्य ऐसे भी हैं जो कि राज्य के कर्मचारियों को केंद्रीय कर्मचारियों के बराबर महंगाई भत्ता देते हैं। केंद्र के समान महंगाई भत्ता की मांग को लेकर पिछले दिनों राज्य के कर्मचारियों ने हड़ताल भी की थी। जिसके बाद सरकार ने डीए में बढ़ोत्तरी किया लेकिन अभी भी उन्हेे केंद्र से करीब 10 फीसदी कम डीए मिलता है। इस पर अब भाजपा ने बड़ा दांव खेल दिया है।   >>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

read more: Shardiya Navratri 2022: पंचमी तिथि आज, इन रंगों के वस्त्र धारण कर ‘मां स्कंदमाता’ की पूजा करने से मिलेगा मनचाहा फल

दरअसल, पूर्व सीएम रमन सिंह ने ट्वीट कर बड़ा दावा किया है कि राज्य में बीजेपी की सरकार बनने पर राज्य के कर्मचारियेां को केंद्र के समान DA दिया जाएगा। रमन सिंह ने अपने ट्वीट में लिखा ‘केंद्र सरकार ने 4% DA बढ़ाकर केंद्रीय कर्मचारियों को बढ़ा तोहफा दिया है, अब उनका DA बढ़कर 38% हो गया है। इधर भूपेश सरकार राज्य के कर्मचारियों को सिर्फ 28% DA दे रही है। उनका हक छीना जा रहा है। भाजपा सरकार बनने पर राज्य के कर्मचारियों को केंद्र के समान वेतन दिया जाएगा।

read more: Horoscope Today: आज अपने राशि के अनुसार चढ़ाए माता को पुष्प, जानिए किस रंग का फूल आपको दिलाएगा सफलता

छत्तीसगढ़ में राज्य कर्मचारियों के आंदोलन के बाद सरकार ने महंगाई भत्ता बढ़ा दिया था। वित्त विभाग ने 6 फीसदी महंगाई भत्ता बढ़ाने का आदेश जारी कर दिया। इसके बाद कुल महंगाई भत्ता 28 फीसदी हो गया है। वहीं कर्मचारी संगठन उसके बाद भी 12 फीसदी महंगाई भत्ता बढ़ाने की मांग पर अड़े हुए थे, बाद में आश्वासनों के बाद उन्होंने हड़ताल वापस ली थी।