CG Finance department issued order to increase dearness allowance

DA Hike : बढ़ गए सरकारी कर्मचारियों की सैलरी, वित्त विभाग ने महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी का जारी किया आदेश

CG Finance department : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सहमति मिलने के बाद आज वित्त विभाग ने आदेश जारी कर दिया..

Edited By: , August 16, 2022 / 04:09 PM IST

रायपुर। DA Hike  छत्तीसगढ़ सरकार ने अधिकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी की है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सहमति मिलने के बाद आज वित्त विभाग ने आदेश जारी कर दिया। बता दें कि स्वतंत्रता दिवस से पहले मुख्यमंत्री ने कर्मचारी संगठनों की मांगों पर अमल करते हुए महंगाई भत्ते में 6 प्रतिशत की बढ़ोतरी पर सहमति जताई थी।

यह भी पढ़ेंः  प्रदेश में यहां बच्चे सहित टीले पर फंसे 18 लोग, रेस्क्यू करने जुटी टीम

DA Hike  : वहीं आज आदेश जारी हो गया। वहीं अब कर्मचारियों को अब 28 प्रतिशत डीए मिलेगा। बात दें कि सरकार के इस फैसले से प्रदेश के लगभग 5 लाख सरकारी कर्मचारियों को लाभ मिलेगा। दूसरी ओर मुख्यमंत्री के इस फैसले से कर्मचारी संगठन नाराज है। 14 अगस्त को मुख्यमंत्री से चर्चा के बाद भी मांगें पूरी नहीं होने पर अब कर्मचारी संगठन फिर से हड़लात पर जाने का मन बना लिया है।

यह भी पढ़ेंः चोरी चुपके प्रेमिका का गर्भपात कर रहा था प्रेमी, हो गई मौत, प्रेमी गिरफ्तार डॉक्टर फरार

22 अगस्त से कर्मचारियों का अनिश्चितकालीन आंदोलन

बता दें कि प्रदेश के शासकीय कर्मचारियों ने केंद्र के समान 34 प्रतिशत महंगाई भत्ता देने की मांग की है। लेकिन सरकार ने बीच का रास्ता निकाल कर 6 प्रतिशत महंगाई भत्ते में इजाफा है। वहीं मांग पूरी नहीं होने से नाराज कर्मचारी संगठन फिर से काम बंद कर 22 अगस्त से अनिश्चितकालीन आंदोलन करने की चेतावनी दी है।

यह भी पढ़ेंः बेटी को जन्म देने के चार महीने बाद दुबारा प्रेग्नेंट हुई ये अभिनेत्री, सोशल मीडिया पर फोटो शेयर कर की अनाउंसमेंट

यह नाकाफी : वीरेंद्र दुबे

शालेय शिक्षाकर्मी संघ के अध्यक्ष वीरेंद्र दुबे ने कहा कि यह नाकाफी है। सरकार कर्मचारी-अधिकारी फेडरेशन विरोधी काम कर रही है। सरकार ने DA और HRA से लंबे समय से वंचित रखा. 6 प्रतिशत की वृद्धि हुई है, उसका विरोध कर रहे हैं. केंद्र सरकार के जैसे 34 प्रतिशत की मांग की है। साथ ही उन्होंने आगे आंदोलन को लेकर कहा कि जल्द ही बैठक कर रणनीति बनाएंगे।

और भी है बड़ी खबरें…