Weather changed again, hail fell with storm, farmers worried...

फिर बदला मौसम का मिजाज, आंधी तूफान के साथ गिरे ओले, किसान परेशान…

फिर बदला मौसम का मिजाज, आंधी तूफान के साथ गिरे ओले, किसान परेशान : Weather changed again, hail fell with storm, farmers worried...

Edited By :   Modified Date:  March 31, 2023 / 05:50 PM IST, Published Date : March 31, 2023/5:50 pm IST

पेंड्रा/ बलरामपुर । प्रदेश के कई इलाकों में बीते कई दिनों से बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने इस संबंध में चेतावनी भी जारी की है। राज्य के पेंड्रा जिला में आंधी तूफान के साथ तेज बारिश हो रही है। आंधी तूफान के साथ यहां ओले भी गिरे। पेंड्रा के अलावा मरवाही के कई इलाके में भी बारिश हुई । बेमौसम बारिश के कारण किसानों को काफी ज्यादा नुकसान हो रहा है। पेंड्रा के अलावा बलरामपुर जिले में भी बेमौसम का मिजाज बदल गया और तेज हवाओं के साथ वहां भी बारिश हो रही है।

यह भी पढ़े  :  भीगे बदन में हसीना ने कराया फोटोशूट, डीपनेक आउटफिट देख फैंस को लगा झटका 

स्काईमेट वेदर के मुताबिक, मौसम में बदलाव की वजह एक के बाद एक सक्रिय हो रहे पश्चिमी विक्षोभ और अन्य मौसमी गतिविधियां हैं। यह दौर अप्रैल के दूसरे सप्ताह तक जारी रह सकता है। आज भी बादल छाए रहेंगे। 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने के साथ बारिश हो सकती है। कहीं-कहीं ओले भी पड़ सकते हैं।

यह भी पढ़े  :  Pendra news: आफत की बारिश ने ली दो युवकों की जान, घर जल्दी पहुंचने के चक्कर में हुए दर्दनाक हादसे का शिकार 

शुक्रवार के लिए पहले जहां यलो अलर्ट जारी किया गया था, उसे बाद में आरेंज अलर्ट में बदल दिया गया। गुरुवार को अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 33.4 डिग्री सेल्सियस, जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य स्तर पर 17.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हवा में नमी का स्तर 37 से 94 प्रतिशत रहा। बीच-बीच में कहीं-कहीं हल्की बारिश भी होती रही।

यह भी पढ़े  :  चुनावी साल में प्रशासनिक फेरबदल, फिर हुए आईपीएस अधिकारियों के तबादले, देखें लिस्ट