Has this land broker cheated you too? Cheat by Land Broker

इस जमीन दलाल ने कहीं आप को भी तो नहीं ठग लिया? लाखों रुपए निवेश के बाद न जमीन मिली न पैसे

इस जमीन दलाल ने कहीं आप को भी तो नहीं ठग लिया? लाखों रुपए निवेश के बाद न जमीन मिली न पैसे! Has this land broker cheated you too?

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : October 5, 2021/11:56 pm IST

रायपुर: छोटी किश्तों में नवा रायपुर अटल नगर के पास सस्ती जमीन दिलाने के नाम पर सरकारी कर्मचारियों को ठगे जाने का बड़ा मामला सामने आया है। ठगी का शिकार ऐसे कर्मचारी हुए हैं जो या तो रिटायर हो चुके हैं या कुछ सालों में रिटायर हो जाएंगे। कथित कालोनाइजर के झांसे में आकर पीड़ितों ने पीएफ खाते से लाखों रुपए प्लॉट में निवेश कर दिए, लेकिन इन्हें न तो जमीन मिली और न ही पैसा। अब पीड़ित थाना और सरकारी दफ्तरों के चक्कर काट रहे हैं।

Read More: बस ऑपरेटरों को बड़ी राहत, तीन माह का 110 करोड़ रुपए टैक्स माफ करेगी सरकार

हाथों पर रसीदें और जमीन की रजिस्ट्री लेकर बैठे ये बुजुर्ग गार्डन में सैर करने नहीं बल्कि अपने साथ ही धोखाधड़ी की कहानी बताने आए हैं। मामला रायपुर का है जहां किश्तों पर प्लॉट दिलाने का झांसा देकर एक कॉलोनाइजर ने इनकी खून पसीने की कमाई डकार ली।

Read More: 12043 शिक्षकों की अंतिम चयन सूची, दस्तावेजों के सत्यापन के बाद अंतिम चयन सूची जारी

पीड़ितों का आरोप है कि विजेंद्र भटनागर नाम के कॉलोनाइजर ने नवा रायपुर के पास निमोरा गांव में सस्ती और अच्छी जमीन दिलाने के नाम पर साल 2007 से किश्तें जमा कराईं। पीड़ितों का कहना है की भटनागर के प्रोजेक्ट में निवेश करने वालों की संख्या 15 सौ से पार पहुंच चुकी थी। लेकिन जब जमीन सौंपने की बारी आई है, तो पिछले साल से न तो कॉलोनाइजर का पता है और न ही उसके कर्मचारियों का। ठगे गए लोगों में सबसे ज्यादा लोग शिक्षा विभाग के कर्मचारी हैं जो कुछ साल में ही रिटायर होने वाले हैं।

Read More: कौन बिकाऊ…कितने झाड़ू…उपचुनाव को लेकर सियासी गलियारों में बढ़ी सरगर्मी

पीड़ितों का कहना है की कॉलोनाइजर विजेंद्र भटनागर ने आसरा विहार, आसरा सिटी नाम के प्रोजेक्ट के ब्राउजर दिखाए थे जिसमें हेल्थ क्लब, स्विमिंग पूल, गार्डन वाली कॉलोनी में प्लॉट देने का वादा किया। जमीन देखकर सभी लोग उसके झांसे में आ गए और लाखों रूपए बुकिंग अमाउंट भी दे डाला।

Read More: ‘छत्तीसगढ़ को 50 साल के लिए बिना ब्याज का दिया गया 286 करोड़ रुपए’ वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कही ये बात

पीड़ित लोग हाथ में रसीद लिए कभी थाने तो कभी कलेक्ट्रेट के चक्कर काटने को मजबूर हैं। कुछ ऐसे भी लोग हैं जिन्होंने दबाव डाला तो कॉलोनाइजर ने रजिस्ट्री के पुराने समय से जमीन की मैन्युल रजिस्ट्री तो करा दी। लेकिन सालों तक न तो जमीन दिखाई और न ही कब्जा दिया। थक हार कर अब पीड़ित कर्मचारियों ने नवा रायपुर के थाने में कॉलोनाइजर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

Read More: बस ऑपरेटरों को बड़ी राहत, तीन माह का 110 करोड़ रुपए टैक्स माफ करेगी सरकार