Increased agitation in the political corridors regarding the by-election

कौन बिकाऊ…कितने झाड़ू…उपचुनाव को लेकर सियासी गलियारों में बढ़ी सरगर्मी

उपचुनाव को लेकर सियासी गलियारों में बढ़ी सरगर्मी! Increased agitation in the political corridors regarding the by-election

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : October 5, 2021/11:15 pm IST

भोपाल: प्रदेश में 4 सीटों पर उपचुनाव हैं, जिसके लिए कांग्रेस ने अपने सभी प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए हैं जबकि भाजपा का दावा है कि केंद्रीय कमेटी जल्द ही एक साथ भाजपा उम्मीदवारों के नाम घोषित करेगी। इसी बीच वार-पलटवार का मोर्चा खुला है, पूर्व CM और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह और प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के बीच दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल होने वाले कांग्रेसी नेताओं के बहाने बीजेपी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि अब भाजपा में पुराने जमीनी कार्यकर्ताओं की नहीं कांग्रेस से आयातित नेताओं की पूछ-परख है, तो नरोत्तम मिश्रा ने पलटवार में कहा कि कांग्रेस में टुकड़े-टुकड़े गैंग वालों को पार्टी में प्रवेश कराया जा रहा है। नतीजा कांग्रेस के भी टुकड़े होते जा रहे हैं।

Read More: आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं के लिए मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, मिलेगा 50 लाख रुपए का बीमा कवर

दिग्विजय सिंह का ये ट्वीट ऐसे समय आया है, जब मध्यप्रदेश के जोबट में कांग्रेस नेता सुलोचना रावत के बीजपी में शामिल होने के बाद सौ से ज्यादा बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पार्टी छोड़ दी। कैडरबेस पार्टी अपने कार्यकर्ताओं को देवतुल्य बताने वाली बीजेपी में इन दिनों सरकार से लेकर संगठन में आयतित नेताओं का ही बोलबोला है। सरकार बनाने की चाह में बीजेपी ने पहले विधानसभा में 28 सीटों पर उपचुनाव में कांग्रेस छोड़कर आये नेताओं को टिकट दिया उन्हें मंत्री बनाया और निगम मंडल में भी जगह दी। जाहिर है प्रदेश के 4 सीटों पर होने वाले उपचुनाव बीजेपी सरकार और संगठन की प्रतिष्ठा का सवाल है। इन चुनावों में बीजेपी के पिछले 16 साल के कामों की परीक्षा होनी है, लेकिन बीजेपी मूल कार्यकर्ताओं को तरजीह देने की जगह कांग्रेस नेताओं को शामिल कराने में लगी है। जिसे लेकर दिग्विजय सिंह ने बीजपी पर निशाना साधा है।

Read More: राहुल गांधी के नेतृत्व में पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल कल जाएंगे लखीमपुर खीरी, कांग्रेस ने उप्र सरकार से मांगी अनुमति

दिग्विजय सिंह के बीजेपी के कांग्रेस मय होने वाले ट्वीट और बयान पर नरोत्तम मिश्रा ने पलटवार करते हुए कहा कि दिग्गी और राहुल बाबा की नीति तुष्टिकरण की है, जो टुकड़े टुकड़े गैंग की तरह ये कांग्रेस के भी टुकड़े करने में लगे हैं। नरोत्तम ने कहा कि प्रियंका झाड़ू लगा रही है, पूरा परिवार झाड़ू लगा रहा है। पश्चिम बंगाल, दिल्ली सभी जगह झाड़ू लग गई है। वहीं कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए प्रदेश सरकार के मंत्री प्रद्युम्न सिंह इसमें कांग्रेस की खोट निकाल रहे है।

Read More: आतंकियों ने एक बार फिर जम्मू-कश्मीर में मचाया तांडव, एक घंटे के भीतर तीन जगहों पर किया हमला

देश में दलबदल कोई नई बात नहीं, लेकिन सवाल तब उठते है जब सालों तक सत्ता में रहने के बाद भी चुनाव में सत्ताधारी दल जिताऊ चेहरा न बना सके। शायद यही वजह है कि उपचुनाव से पहले दिग्विजय सिंह बीजेपी को कठघरे में खड़ा कर ही है। हालांकि बीजेपी भी जवाबी हमला करने में पीछे नहीं है।

Read More: दुर्गा पूजा पर कोरोना का ग्रहण, इस राज्य की सरकार ने रद्द किया वार्षिक समारोह, आदेश जारी