BJP सरकार के पांच महीने में कितने नक्सली मारे, गृहमंत्री विजय शर्मा ने बताए गिरफ्तारी और आत्मसमर्पण तक सभी आंकड़े |

BJP सरकार के पांच महीने में कितने नक्सली मारे, गृहमंत्री विजय शर्मा ने बताए गिरफ्तारी और आत्मसमर्पण तक सभी आंकड़े

How many Naxalites were killed in five months of BJP government: विजय शर्मा ने कह कि अब बस्तर के लोग चाहते हैं कि नक्सलवाद बस्तर से खत्म होना चाहिए । दीपक बैज को सहयोग करना चाहिए सियासत नहीं । जवानों और सुरक्षा बल के मनोबल को खत्म नहीं करना चाहिए ।

Edited By :   Modified Date:  May 26, 2024 / 05:10 PM IST, Published Date : May 26, 2024/5:09 pm IST

रायपुर। नक्सल उन्मूलन के लिए गृह मंत्री विजय शर्मा ने पीसीसी चीफ दीपक बैज से सुझाव मांगा है। आज मीडिया से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि नक्सल उन्मूलन की ओर बस्तर बढ़ चुका है। क्या करना है दीपक भाई को बताना चाहिए। झूठे आरोप दीपक बैज को नहीं लगना चाहिए ।

विजय शर्मा ने कह कि अब बस्तर के लोग चाहते हैं कि नक्सलवाद बस्तर से खत्म होना चाहिए । दीपक बैज को सहयोग करना चाहिए सियासत नहीं । जवानों और सुरक्षा बल के मनोबल को खत्म नहीं करना चाहिए ।

read more:  Natasa Stankovic Aly goni Video Viral: पत्नी नताशा ने हार्दिक पांड्या को दिया धोखा? वीडियो में खुद ही किया सनसनीखेज खुलासा, तलाक की खबरों के बीच आया बड़ा अपडेट

How many Naxalites were killed in five months of BJP government

उन्होंने कहा कि 5 सालों तक उनकी सरकार ने बस्तर के लिए काम नहीं किया । तथ्यों की परख कर लेनी चाहिए उसके बाद दीपक बैज को बोलना चाहिए । साय सरकार काम कर रही है तो कांग्रेस को परेशानी है । उन्होंने बताया कि 5 महीने में 120 नक्सली मारे गए हैं । 407 लोगों को गिरफ्तार किया गया है । 404 लोगों ने आत्मसमर्पण किया है । नक्सली आत्मसमर्पण की दिशा में लोग बढ़ रहे हैं । सामाजिक पक्ष को भी ध्यान में रखकर काम किया जा रहा है ।

वहीं गौवंश अभ्यारण्य योजना को लेकर उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा ने मुख्यमंत्री को बधाई दी है। उन्होने कहा कि परेशानी ये है कि गौवंश को जनता पाल नहीं पा रही है । गौठान गांव में था तो गांव से गाय खेत और सड़कों तक पहुंचती थी । सड़कों पर बैठी गायों को ग्रामीणों से बातचीत कर हटाएंगे । गांव के गौठान से खेत पास है इसलिए एक अभ्यारण्य बनाया जाएगा सभी प्रक्रिया की तरफ आगे बढ़ेंगे । इस योजना पर कांग्रेस के बयान पर पलटवार करते हुए उन्होने कहा कि चार महीने की सरकार ने काम शुरू किया है।

read more: आरबीआई कुछ अंकुशों में ढील दे तो एसएफबी पूर्ण बैंक बनने की मांग नहीं करेंगे: पूर्व सचिव

वहीं गृह मंत्री विजय शर्मा के नक्सल उन्मूलन के लिए सुझाव मांगे जाने पर पूर्व मंत्री शिव डहरिया ने कहा कि सुझाव देने की बात है तो भाजपा उचित फोरम में आए। उन्हें बता दिया जाएगा कि कैसे काम करना है। पूर्व मंत्री शिव डहरिया ने गौवंश अभ्यारण योजना पर कहा कि हम गायों के लिए गौठान योजना लाए तो भ्रष्टाचार का आरोप लगाया और वही काम यह कर रहे हैं ।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp