IMD Issues Heavy Rain Alert in these Parts of Chhattisgarh

छत्तीसगढ़ के इन हिस्सों में 22, 23 और 24 जनवरी को हो सकती है बारिश, मौसम विभाग ने जताई आकाशीय बिजली गिरने की संभावना

छत्तीसगढ़ के इन हिस्सों में 22, 23 और 24 जनवरी को हो सकती है बारिश! IMD Issues Heavy Rain Alert in these Parts of Chhattisgarh

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : January 21, 2022/7:42 pm IST

रायपुर: IMD Issues Heavy Rain Alert मौसम विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार 22 जनवरी की शाम एवं रात्रि में सरगुजा संभाग और उससे लगे बिलासपुर संभाग के जिलों में एक-दो स्थानों पर हल्की वर्षा होने की संभावना है। मौसम विभाग ने यहां गरज चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना जतायी है।

Read More: भाजपा ने जारी की 85 उम्मीदवारों की एक और सूची, मुलायम के समधी हरिओम यादव को सिरसागंज से दिया मौका

IMD Issues Heavy Rain Alert सरगुजा और बिलासपुर संभाग के जिलों में 23 जनवरी को भी कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा और एक-दो स्थानों में गरज चमक के साथ ओलावृष्टि की संभावना जतायी गई है। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार दुर्ग और रायपुर संभाग के उत्तर में स्थित जिलों में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने की सम्भावना है। दुर्ग और रायपुर संभाग के शेष भाग और बस्तर संभाग के उत्तर भाग में एक दो स्थानों पर हल्की वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ छीटें पड़ सकते हैं। सरगुजा संभाग और उससे लगे जिलों में तथा बस्तर संभाग और उससे लगे जिलों में 24 जनवरी को हल्की बारिश की संभावना है।

Read More: आगामी आदेश तक बंद रहेंगे स्कूल, हमेशा साथ रखना होगा वैक्सीन सर्टिफिकेट, बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते यहां लिया गया फैसला 

मौसम विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से एक ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती घेरा दक्षिण पश्चिम राजस्थान और उससे दक्षिण पाकिस्तान के ऊपर बना हुआ है। इसके कारण प्रदेश में बंगाल की खाड़ी से नमी युक्त गरम हवा आ रही है। इसके कारण छत्तीसगढ़ राज्य में 22 जनवरी से 23 जनवरी न्यूनतम तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस तक वृद्धि होने की संभावना है। प्रदेश के उत्तरी भाग में 22 जनवरी को आंशिक रूप से बादल छाये रहेंगे शेष भागों में कुछ बादल रहने की संभावना है।

Read More: होटल के कमरे में आपत्तिजनक हालत में मिले युवक-युवतियां, कोलकाता से कॉन्ट्रैक्ट पर लाई गई थी लड़कियां