IBC24 की खबर का असर! खबर प्रसारित किए जाने के बाद शिक्षा विभाग ने जर्जर स्कूल भवनों के मरम्मत के लिए दिए निर्देश |Impact of IBC24 news! After the news was broadcast, the government gave instructions for the repair of dilapidated school buildings

IBC24 की खबर का असर! खबर प्रसारित किए जाने के बाद शिक्षा विभाग ने जर्जर स्कूल भवनों के मरम्मत के लिए दिए निर्देश

IBC24 की खबर का असर! खबर प्रसारित किए जाने के बाद सरकार ने जर्जर स्कूल भवनों के मरम्मत के लिए दिए निर्देश! Impact of IBC24 news! After the news was broadcast, the government gave instructions for the repair of dilapidated school buildings

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : September 25, 2021/1:18 am IST

Impact of IBC24 news

रायपुर: स्कूल शिक्षा विभाग के सचिव डॉ. कमलप्रीत सिंह ने प्रदेश में जर्जर स्कूल के भवनों के संबंध में कलेक्टरों और जिला शिक्षा अधिकारियों को तत्काल आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

Read More: ‘कका अभी जिंदा हे’ जानिए सीएम भूपेश बघेल ने कार्यक्रम के दौरान क्यों कही ये बात

स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा जारी निर्देश में कहा गया है कि शासन के ध्यान में यह बात लाई गई है कि कई स्थानों पर स्कूलों के भवनों की स्थिति जर्जर और अति जर्जर हो गई है, जिससे बारिश एवं अन्य परिस्थितियों में बच्चों और शिक्षकों के लिए खतरा हो सकता है। अतः इस कार्य को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए तत्काल आवश्यक कार्रवाई करना सुनिश्चित करें।

Read More: कोरोना ने तोड़ दिया था हौसला, लेकिन UPSC 2020 में आदित्य जिवाने ने हासिल किया 399 वां रैंक

इस संबंध में कलेक्टरों और जिला शिक्षा अधिकारियों को एक सप्ताह के भीतर सभी जिलों की ऐसी शालाएं जो जर्जर और अति जर्जर प्रकार की हो उनका निरीक्षण संबंधित निर्माण संधारण एजेंसी के माध्यम से पूर्ण किया जाए। इसी प्रकार निरीक्षण किए गए जो भवन मरम्मत योग्य हों उनका उपलब्ध विभागीय मद या अन्य स्थानीय राशि से तत्काल मरम्मत कराए जाए। जो जर्जर और अति जर्जर भवन मरम्मत योग्य न हो उन्हें तत्काल नियमानुसार ध्वस्त करने का कार्य पूर्ण करें ताकि उसके उपयोग से विद्यार्थी एवं शिक्षकों को किसी प्रकार की जनहानि न हो सके।

Read More: कोरोना ने तोड़ दिया था हौसला, लेकिन UPSC 2020 में आदित्य जिवाने ने हासिल किया 399 वां रैंक

 
Flowers