प्रदेश में ढाई-3 साल से एक ही जगह जमे अफसरों को हटाने के निर्देश, CM भूपेश बघेल ने IG और SP कांफ्रेंस में कही ये बात | Instructions to remove the officers stuck in one place for two and a half years in the state

प्रदेश में ढाई-3 साल से एक ही जगह जमे अफसरों को हटाने के निर्देश, CM भूपेश बघेल ने IG और SP कांफ्रेंस में कही ये बात

प्रदेश में ढाई-3 साल से एक ही जगह जमे अफसरों को हटाने के निर्देश, CM भूपेश बघेल ने IG और SP कांफ्रेंस में कही ये बात

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : October 22, 2021/4:17 pm IST

रायपुर। राजधानी सिविल लाइन में चल रही आईजी और एसपी के साथ सीएम भूपेश बघेल की कांफ्रेंस खत्म हो गई है। आज इस कांफ्रेंस में सीएम ने पुलिस के आलाधिकारियों को कई महत्वर्पूण निर्देश दिए हैं। जिसमें सीएम ने प्रदेश में ढाई से 3 साल से एक ही जगह पर जमे अफसरों को हटाने को कहा है ।  प्रदेश में अब तक चिटफंड कंपनियों के 774 डायरेक्टर/पदाधिकारी गिरफ़्तार किए गए हैं, सीएम ने यह भी कहा कि चिट फंड कम्पनी के शेष फ़रार डायरेक्टर और पदाधिकारियों को तत्काल गिरफ़्तार करें।

read more:

बता दें कि  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज प्रदेश के सभी आईजी और एसपी की कांफ्रेंस लेकर प्रदेश में कानून व्यवस्था की समीक्षा की। आईजी और एसपी की कांफ्रेंस में सीएम ने दो टूक शब्दों में कहा कि प्रदेश में हुक्का बार पूरी तरह प्रतिबंधित हों। सीएम ने कड़े निर्देश देते हुए कहा कि प्रदेश में नशे के कारोबार को पनपने न दिया जाए। इस पर सभी पुलिस अधीक्षक कड़ी कार्रवाई करें ।

सीएम ने कहा कि दूसरे राज्यों से आ रहे नशीले पदार्थ छत्तीसगढ़ में नहीं घुसने चाहिए, गांजे की एक पत्ती भी दूसरे राज्य से छत्तीसगढ़ में नहीं घुसना चाहिए।

read more: राजधानी रायपुर में बेखौफ हुए बदमाश, इन इलाकों में मॉर्निंग वॉक पर निकले लोगों से कर रहे लूट, 3 गिरफ्तार

सीएम ने कहा कि हमने शिक्षा, स्वास्थ्य और रोज़गार के क्षेत्र में काम किया है, विकास के लिए शांति ज़रूरी है, कलेक्टर और एसपी के बीच परस्पर समन्वय जरूरी है, कलेक्टर और एसपी महीने में 4 से 5 बार साथ में दौरा करें। सीएम ने कहा कि क़ानून-व्यवस्था बनाए रखना आपकी सबसे बड़ी ज़िम्मेदारी है। ज़िला प्रशासन की उपस्थिति हर स्तर पर दिखनी चाहिए।

read more: राज्यों, केंद्र शासित प्रदेशों को कोविड-19 टीके की 104.5 करोड़ से अधिक खुराक उपलब्ध कराई गईं: केंद्र

 
Flowers