Investigation begins in the Bemetara gunpowder factory blast case

Bemetara Blast: बेमेतरा बारूद फैक्ट्री ब्लास्ट मामले में जांच शुरू, एसआई की शिकायत पर इन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

बेमेतरा बारूद फैक्ट्री ब्लास्ट मामले में जांच शुरू, Investigation begins in the Bemetara gunpowder factory blast case

Edited By :   Modified Date:  May 31, 2024 / 12:59 AM IST, Published Date : May 30, 2024/6:44 pm IST

बेमेतराः छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले के पिरदा गांव के स्पेशल ब्लास्ट (बारूद फैक्ट्री) में हुए विस्फोट मामले को लेकर अब आखिरकार पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। कंपनी के पदाधिकारी अवधेश जैन और अन्य के खिलाफ यह एफआईआर कंडरका चौकी में दर्ज किया गया है। SI मयंक मिश्रा की शिकायत पर इन सभी पर सुरक्षा मानकों और विस्फोटक सामग्री के रख रखाव में चूक के आरोप तहत रिपोर्ट लिखी गई है।

Read More : Kim Kardashian Bikini Look: ब्लैक बिकनी पहन एक्ट्रेस ने समंदर किनारे लगाई आग, हॉटनेस ने बढ़ाया पारा… 

25 मई को सुबह बेमेतरा स्थित बारूद फैक्ट्री में ब्लास्ट हो गया था, जिसमें एक मजदूर की मौत हो गई थी, जबकि आठ लोग लापता थे। हादसे में एक कर्मचारी जिसका नाम सेवक राम साहू था उसकी मौत हो गई थी। लापता में तीन पिरदा गांव से, दो बोरसी, एक उफरा, एक गबदा और एक भिंभौरी के कर्मचारी हैं। मलबे में दब कर हुई मौतों की पुष्टि अब तक नहीं हो पाई है।

Read More : Illegal Fee Collection Case: निजी स्कूलों को हाईकोर्ट से बड़ा झटका, HC ने इस मामले में राज्य सरकार से 4 हफ्तों में मांगा विस्तृत जवाब.. 

मृतकों के परिजनों को मिली इतनी राशि

इधर, लापता लोगों मुआवजे की राशि जारी कर दी गई है। कंपनी की ओर से सात पीड़ितों को 30-30 लाख रुपये की राशि जारी कर दी गई है, जबकि अन्य लोगों को भी जल्द ही राशि जारी करने का दावा प्रशासन की ओर से किया जा रहा है। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने लिखा कि बेमेतरा जिले के बारूद फैक्ट्री में हुए विस्फोट की घटना में 1 मृतक और 7 लापता मजदूरों के परिजनों को कंपनी प्रबंधन की ओर से 30-30 लाख रुपये की सहायता राशि प्रदान की जा रही है। शासन भी 5-5 लाख रुपये की आर्थिक सहायता राशि अतिरिक्त तौर पर देगी।